विज्ञापन
This Article is From Feb 18, 2022

"हिजाब विवाद को हवा दे रही कांग्रेस, फैला रही गलत सूचनाएं": केंद्रीय मंत्री ने साधा निशाना

केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने कहा कि मेरा मानना है कि हिजाब विवाद को हवा देने का काम करने वाली कांग्रेस ने इसे लेकर गलत सूचना फैलाने के लिए अभियान शुरू किया है.

"हिजाब विवाद को हवा दे रही कांग्रेस, फैला रही गलत सूचनाएं": केंद्रीय मंत्री ने साधा निशाना
नकवी ने कहा कि ऐसे संस्थान हैं, जिनका अपना ड्रेस कोड और मर्यादा है. (फाइल फोटो)
नई दिल्‍ली:

केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी (Mukhtar Abbas Naqvi) ने गुरुवार को हिजाब विवाद को लेकर कांग्रेस (Congress) पर तीखा हमला बोला. नकवी ने कहा कि कांग्रेस ने हिजाब विवाद को हवा देने का काम किया है और इसे लेकर गलत सूचना फैलाने का अभियान भी शुरू किया है. नकवी ने एएनआई से कहा, "जिस तरह हिजाब के सांप्रदायिक आक्रोश के जरिये देश की संस्कृति और संविधान पर हमला किया जा रहा है, मेरा मानना है कि हिजाब विवाद को हवा देने का काम करने वाली कांग्रेस ने इसे लेकर गलत सूचना फैलाने के लिए अभियान शुरू किया है."

नकवी ने कहा कि संगठनों को अपने-अपने राज्यों में प्रदर्शन करने की अनुमति दी जा रही है. उन्‍होंने कहा, "मुझे बताइए कि इस इस देश में हिजाब कहां प्रतिबंधित है. आप सड़क पर हिजाब पहनकर घूमते हैं, आप हिजाब पहनकर बाजार में घूमते हैं, आप अपने घर के चारों ओर हिजाब पहनकर घूमते हैं और हिजाब पहनकर कहीं भी जा सकते हैं. यह उन देशों जैसा नहीं हैं जहां पर हिजाब पूरी तरह से प्रतिबंधित है." नकवी ने कहा कि ऐसे संस्थान हैं, जिनका अपना ड्रेस कोड और मर्यादा है. 

Hijab विवाद : आंध्र प्रदेश के कॉलेज में  छात्राएं ने फर्जी ‘हिजाब' नाटक कर मुद्दा बनाने की कोशिश की

उन्‍होंने कहा, "यदि आपके पास संवैधानिक अधिकार हैं, तो कुछ संवैधानिक कर्तव्य भी हैं. जो लोग इस गलतफहमी में हैं कि वे इस तरह के सांप्रदायिक उन्माद, सांप्रदाय‍िक आक्रोश और सांप्रदायिक आतंक के शो के माध्यम से देश को बदनाम करने की कोशिश में सफल होंगे, तो यह उनकी गलतफहमी है." 

NDTV Exclusive : हिजाब विवाद पर केरल के राज्यपाल का दावा, 'इस्लाम में नहीं है इसका जिक्र'  

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com