हाइकोर्ट ने डेरा समर्थकों को वापस घर भेजने को कहा, जमावड़ा हटाने के दिए आदेश

पंजाब और हरियाणा हाईकोर्ट ने डेरा सच्चा सौदा को आदेश दिया है कि वह अपने अनुयायियों से वापस घर लौटने की अपील करे. साथ ही कोर्ट ने यह भी कहा कि प्रशासन यह सुनिश्चित करे कि यहां बैठे लोग घर जाएं.

हाइकोर्ट ने डेरा समर्थकों को वापस घर भेजने को कहा, जमावड़ा हटाने के दिए आदेश

हाईकोर्ट ने यह कहा कि प्रशासन यह सुनिश्चित करे कि यहां बैठे लोग घर जाएं.

खास बातें

  • कोर्ट ने कहा, जो आपने जाट आंदोलन के समय किया आज भी वही कर रहे
  • हाईकोर्ट ने डेरा सच्चा सौदा से समर्थकों को लौटने की अपनी करने को कहा
  • कोर्ट ने पंचकूला की कमिश्नर से पूछा, आपके पास कोई प्लान है?
चंडीगढ़:

डेरा सच्चा सौदा के प्रमुख गुरमीत राम रहीम पर नाबालिग से बलात्कार मामले में 25 अगस्त को पंचकुला सीबीआई कोर्ट का फ़ैसला आना है. लेकिन दो दिन पहले से ही उनके अनुयायी बड़ी संख्या में चंडीगढ़ से लेकर पंचकुला तक जमा हो गए हैं. इसे देखते हुए प्रशासन पूरी तरह से हाईअलर्ट पर है. इस बीच पंजाब और हरियाणा हाईकोर्ट ने डेरा सच्चा सौदा को आदेश दिया है कि वह अपने अनुयायियों से वापस घर लौटने की अपील करे. साथ ही कोर्ट ने यह भी कहा कि प्रशासन यह सुनिश्चित करे कि यहां बैठे लोग घर जाएं. 

यह भी पढ़ें : पंजाब, हरियाणा और चंडीगढ़ में 72 घंटे के लिए मोबाइल और इंटरनेट सेवा बंद

धारा 144 क्यों नहीं लागू किया
वहीं कोर्ट ने केंद्र सरकार से भी यह कहा है कि जरूरत पड़ने पर वह आज रात तक अतिरिक्त सुरक्षाबल यहां भेजे.  कोर्ट ने कहा कि केंद्र अपनी ज़िम्मेदारी से यह कहकर नहीं बच सकता कि यह लॉ एंड ऑर्डर का मामला राज्य का है. कोर्ट ने पंचकूला की commisioner से पूछा, आपके पास कोई प्लान है? आपने धारा 144 लागू क्यों नहीं लागू की. पंजाब एवं हरियाणा हाईकोर्ट ने हरियाणा सरकार, कमिश्नर पंचकूला और केंद्र को फटकार लगाई. कोर्ट ने हरियाणा से कहा जो आपने जाट आंदोलन के समय किया आज भी आप वही कर रहे हैं.

यह भी पढ़ें : गुरमीत राम रहीम ने समर्थकों से की शांति की अपील, कहा- बैक में दर्द के बावजूद कोर्ट जरूर जाऊंगा

VIDEO : चप्पे-चप्पे पर सुरक्षा

लोगों को जमा होने क्यों दिया
कोर्ट ने कहा, आपने लोगों को जमा क्यों होने दिया? अफसर कर क्या रहे थे? आप उनकी मदद कर रहे हैं, सांठगांठ के अलावा यह और क्या हो सकता है? आप उनको बढ़ावा दे रहे हैं.पहले आपने काम ठीक से नही किया अब फोर्स की कमी रोना रो रहे हैं. आपमे इच्छा शक्ति नहीं, एक-एक कर आने दिया तभी हज़ारों लोग इकठ्ठा हो गए. आप कोर्ट को मूर्ख बना रहे हो.

यह तो पोस्टमार्टम जैसी बात हुई
चंडीगढ़ के कमिश्नर अर्शदीप चावला ने कहा, आदेश आज पास हुआ है. तब कोर्ट ने कहा, यह तो पोस्टमार्टम जैसी बात हो गई, अर्शदीप चावला ने कहा, हमारे पास लोगों की कमी थी. बॉर्डर का एरिया बहुत बड़ा था, इसलिए लोगों को आने से नहीं रोक पाए. तब कोर्ट ने कहा, जब इनके इकठ्ठा होने के संदेश फैलने शुरू हुए तो इंटरनेट बंद क्यों नहीं किया? कोर्ट ने कहा, आप औपचारिक बयान दो कि क्या आज की तारीख में अब लोग आना बंद हो गए हैं. कमिश्नर ने कहा, संभव नहीं है ऐसा करना, लेकिन कम हो गया है उनका आना. अर्शदीप चावला ने कहा, हमारे पास सबूत है कि डेरा लोगों को निर्देश दे रहा है कि कब कहां क्या करे. हमारे पास इंटरसेप्ट हैं. कोर्ट ने सबूत को कल कोर्ट में पेश करने को कहा है.


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com