स्वर्ण मंदिर में कथित तौर पर बेअदबी के प्रयास के बाद युवक की पीट-पीटकर हत्या

Golden Temple : सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के सदस्यों का कहना है कि युवक ने बेअदबी का स्पष्ट तौर पर प्रयास किया. पूरी घटना कैमरे में भी कैद हुई. युवक के शव को अस्पताल ले जाया गया है.

अमृतसर:

Golden Temple alleged Sacrilege Attempt : पंजाब के अमृतसर के प्रसिद्ध स्वर्ण मंदिर में कथित तौर पर बेअदबी के प्रयास के बाद एक युवक की पीट-पीट कर हत्या कर दी गई. पंजाब के शहर अमृतसर (AMRITSAR) में प्रसिद्ध स्वर्ण मंदिर में एक अज्ञात शख्स ने रेलिंग फांदकर स्वर्ण मंदिर के अंदर जाने की कोशिश की. यह वाकया उस वक्त हुआ, जब पाठ चल रहा था. उस शख्स ने गुरु ग्रंथ साहिब (Guru Granth Sahib) जी के सामने रखी तलवार को उठाने की कोशिश की. लेकिन एसजीपीसी के सेवादारों ने उसे स्वर्ण मंदिर के अंदर ही तुरंत धर दबोचा. पुलिस को इसकी सूचना दी गई. 

सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के सदस्यों का कहना है कि युवक ने बेअदबी का स्पष्ट तौर पर प्रयास किया. पूरी घटना कैमरे में भी कैद हुई. वहीं खबरों के मुताबिक, युवक के शव को अस्पताल ले जाया गया है. पुलिस मामले की जांच में जुटी है. पुलिस ने भी इस घटना की पुष्टि की है. पंजाब के अमृतसर के डिप्टी पुलिस कमिश्नर परमिंदर सिंह भंडल ने कहा कि शाम के वक्त प्रार्थना के दौरान व्यक्ति ने दीवार फांदी और पवित्र स्थान की ओर बढ़ने का प्रयास किया. उस वक्त संगत प्रार्थना में व्यस्त थी और लोग अपना सिर झुकाए बैठे थे. 

उन्होंने कहा, आरोपी युवक की उम्र 20 से 25 साल के बीच बताई जाती है और वो उसने अपने सिर पर पीला कपड़ा बांध रखा था. लेकिन अंदर सतर्क सेवादारों ने उसे दबोच लिया और उसे गलियारे के बाहर लाए. उस दौरान वहां मारपीट हो गई औऱ व्यक्ति की मौत हो गई. भंडाल का कहना है कि आरोपी युवक अकेला था और सीसीटीवी फुटेज को खंगालने के साथ विस्तृत जानकारी हासिल की जा रही है.

आसपास के कैमरों को भी खंगाला जा रहा है. पुलिस टीमों को अलर्ट कर दिया गया है. आरोपी युवक का कल पोस्टमार्टम किया जाएगा. आरोपी युवक के निवास स्थान और अन्य चीजों के बारे में जानकारी की जा रही है. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

आप नेता अरविंद केजरीवाल ने कहा, श्री दरबार साहिब की घटना बेहद दुखदाई, हो सकती है साजिश, दोषियों पर सख्त कार्रवाई की जानी चाहिए. आप सांसद भगवंत मान ने कहा कि इस दुर्भाग्यपूर्ण घटना के बारे में सुनकर दिल दहल गया, बाबा नानक पंजाब और पंजाबियों को आशीर्वाद दें.