UP: पहचान छुपाई, सोशल मीडिया से बढ़ीं नजदीकियां, अब लड़की के अपहरण का केस दर्ज

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के गोरखपुर जिले में अपनी पहचान छुपाकर 19 साल की एक हिंदू युवती के अपहरण के आरोप में कर्नाटक के रहने वाले कथित रूप से अल्पसंख्यक समुदाय के एक युवक के खिलाफ केस दर्ज किया गया है.

UP: पहचान छुपाई, सोशल मीडिया से बढ़ीं नजदीकियां, अब लड़की के अपहरण का केस दर्ज

पुलिस दोनों की तलाश में जुटी है. (सांकेतिक तस्वीर)

खास बातें

  • युवती के अपहरण का केस दर्ज
  • कर्नाटक का रहने वाला है आरोपी
  • आरोपी ने दिया था नौकरी का लालच
गोरखपुर:

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के गोरखपुर जिले में अपनी पहचान छुपाकर 19 साल की एक हिंदू युवती के अपहरण के आरोप में कर्नाटक के रहने वाले कथित रूप से अल्पसंख्यक समुदाय के एक युवक के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है. चिलुआताल थानाध्यक्ष नीरज कुमार राय ने बृहस्पतिवार को बताया कि लड़की के पिता ने गत 11 जनवरी को आरोपी के खिलाफ अपहरण और शादी के लिए दबाव बनाने की खातिर अगवा करने के आरोप में तथा राज्य सरकार के नए धर्मांतरण रोधी कानून (Anti-Conversion Law) के तहत मामला दर्ज कराया था.

नीरज राय ने बताया कि उसके बाद पुलिस का तीन सदस्यीय एक दल आरोपी व्यक्ति तथा कथित तौर पर अगवा की गई लड़की की तलाश के लिए कर्नाटक रवाना हो गया. उन्होंने बताया कि लड़की के पिता ने गत पांच जनवरी को अपनी बेटी की गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई थी. उन्होंने बताया कि लड़की के पिता ने अपनी शिकायत में कहा था कि लड़की घर से कॉलेज जाने के लिए निकली थी लेकिन वापस नहीं लौटी.

चोरी के शक में दो युवकों को अगवा कर सिर मुंडवा दिया, कपड़े उतारकर निकाली बारात, पांच गिरफ्तार

राय ने बताया कि पुलिस की जांच में लड़की के मोबाइल फोन का कॉल रिकॉर्ड खंगाला गया तो पाया गया कि उसने एक व्यक्ति को अनेक बार फोन किया है जिसका ट्रूकॉलर में महबूब नाम सामने आ रहा है और उसका पता-ठिकाना कर्नाटक का दिख रहा है.

'जबरन धर्म बदलवाया, बुर्का पहनने और नमाज पढ़ने को किया मजबूर', युवती का यौन प्रताड़ना के भी आरोप


राय ने बताया कि यह बात सामने आने पर युवती के पिता ने आरोपी पर अपनी पहचान छुपाकर बेटी के अपहरण के आरोप में मामला दर्ज करा दिया. उन्होंने बताया कि दर्ज कराई गई रिपोर्ट में लड़की के पिता ने दावा किया है कि आरोपी ने पिछले साल सोशल मीडिया के जरिए उसकी बेटी से मेलजोल बढ़ाया और नौकरी का लालच दिया था. पुलिस का कहना है कि अगवा की गई लड़की और आरोपी के पकड़े जाने के बाद ही इस बारे में हकीकत सामने आएगी.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


VIDEO: निकिता हत्याकांड : प्रदर्शनकारियों ने जाम किया हाईवे



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)