विज्ञापन
This Article is From Jul 11, 2019

पूर्व मंत्रियों को मिल सकती है संसदीय समितियों में जगह, पीएम मोदी ने दी यह नसीहत

पीएम मोदी आज बीजेपी के युवा सांसदों से भी मिले. उन्होंने युवा सांसदों से कहा है कि उनकी सामाजिक पहचान भी जनता के सामने जानी चाहिए.

पूर्व मंत्रियों को मिल सकती है संसदीय समितियों में जगह, पीएम मोदी ने दी यह नसीहत
पीएम मोदी (फाइल फोटो)
नई दिल्ली:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बीजेपी के पूर्व मंत्रियों से संसदीय समितियों के कामकाज पर खास ध्यान देने को कहा है. माना जा रहा है कि संसदीय समितियों में बीजेपी (BJP) बड़ी संख्या में उन सांसदों को मौका दे सकती है जो राज्य या फिर केंद्र सरकार में मंत्री रहे हैं. पीएम ने इन पूर्व मंत्रियों से कहा कि संसदीय समितियां मिनी संसद की तरह होती हैं और इनमें काम करके सांसद अपने अनुभव में बढ़ोतरी कर सकते हैं. पीएम मोदी (PM Modi) ने यह बातें कल पूर्व मंत्रियों से मुलाकात में कही. बीजेपी में करीब चालीस सांसद ऐसे है जो राज्य या फिर केंद्र में मंत्री रह चुके हैं लेकिन उन्हें इस बार मंत्रिमंडल में जगह नहीं मिल सकी है. अब इनमें से कई नेताओं को संसदीय समितियों में जगह दी जाएगी.

...तो क्या पश्चिम बंगाल में भी लागू होगा एनआरसी, केंद्र सरकार ने दिया कुछ ऐसा जवाब

पीएम मोदी आज बीजेपी के युवा सांसदों से भी मिले. उन्होंने युवा सांसदों से कहा है कि उनकी सामाजिक पहचान भी जनता के सामने जानी चाहिए. इन सांसदों से उन्होंने अपने घर पर नाश्ते पर मुलाकात की. मुलाकात में सभी युवा सांसदों को विस्तार से अपना परिचय देने को कहा गया. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सांसदों से पूछा कि राजनीति के अलावा आप क्या क्या काम करते हैं. सामाजिक कार्यों में बाकी कामों में क्या रुचि है. 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि समाज के सामने राजनीति के अलावा जो काम आप करते हैं, वह उभर कर सामने आने चाहिए. लोगों को उनकी जानकारी होनी चाहिए. लोग खांटी राजनीति के अलावा दूसरे कामों को ज्यादा पसंद करते हैं. इसलिए उन पर भी ध्यान दिया जाना चाहिए.

फिटनेस के लिए प्रेरित करने वालों में पीएम मोदी सबसे आगे, कोहली और टाइगर श्रॉफ भी लिस्‍ट में शामिल

गौरतलब है कि पीएम लगातार बीजेपी के सांसदों से मुलाकात कर रहे हैं. इसके लिए सांसदों को अलग-अलग समूहों में बांटा गया है. वे अब तक बीजेपी के अनुसूचित जाति, जनजाति, ओबीसी सांसदों से मिल चुके हैं. अब उनकी मुलाकात महिला सांसदों से होगी. 
 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
दिल्ली में भारी बारिश के आसार, जानिए मौसम का हाल
पूर्व मंत्रियों को मिल सकती है संसदीय समितियों में जगह, पीएम मोदी ने दी यह नसीहत
बिहार की राजनीति में कब उतर रहे हैं प्रशांत किशोर, किस वोट वैंक पर गड़ाए हुए हैं अपनी नजर
Next Article
बिहार की राजनीति में कब उतर रहे हैं प्रशांत किशोर, किस वोट वैंक पर गड़ाए हुए हैं अपनी नजर
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com