आतंकियों से साठ गांठ करने के आरोपी जम्मू-कश्मीर के पूर्व डीएसपी को मिली जमानत

जम्मू-कश्मीर पुलिस के पूर्व डीएसपी दविंदर सिंह और इरफान सैफी मीर को दिल्ली के पटियाला हाउस कोर्ट से जमानत मिल गई

आतंकियों से साठ गांठ करने के आरोपी जम्मू-कश्मीर के पूर्व डीएसपी को मिली जमानत

जम्मू-कश्मीर पुलिस से बर्खास्त डीएसपी दविंदर सिंह (फाइल फोटो).

नई दिल्ली:

जम्मू-कश्मीर पुलिस के पूर्व डीएसपी दविंदर सिंह को दिल्ली के पटियाला हाउस कोर्ट से एक मामले में जमानत मिल गई है. उन्हें एक लाख के निजी मुचलके पर जमानत मिली है. आरोपी दविंदर सिंह के साथ आरोपी इरफान सैफी मीर को भी पटियाला हाउस कोर्ट ने एक लाख के निजी मुचलके पर जमानत दी है. आरोपियों को दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल की चूक की वजह से डिफॉल्ट जमानत मिली है. 

स्पेशल सेल तय सीमा में चार्जशीट दाखिल करने में नाकाम रही. स्पेशल सेल ने दिल्ली में बड़ी साजिश को अंजाम देने, यानी दिल्ली को दहलाने की साजिश के आरोप में आरोपी दविंदर सिंह और आरोपी इरफान सैफी मीर को गिरफ्तार किया था. आरोपियों को इस मामले में जमानत मिली है, लेकिन फिलहाल आरोपी दविंदर सिंह अभी जेल में ही रहेंगे क्योकि वे एनआईए के केस में भी आरोपी हैं. 

आरोपी दविंदर सिंह पर आतंकियों के साथ साठ गांठ करने का आरोप है. उन पर आतंकियों को लॉजिस्टिक पहुंचाने और मदद करने का आरोप है. इसी मामले में आरोपी देवेंद्र कुमार को एनआईए ने गिरफ्तार किया था. स्पेशल सेल ने आरोप लगाया था कि आतंकियों के साथ मिलकर दिल्ली की दहलाने की साजिश रची गई थी.

आरोपी इरफान सैफी मीर भी फिलहाल जेल में रहेगा क्योंकि आरोपी इरफान सैफी मीर भी एनआईए केस में आरोपी है. आरोपी इरफान सैफी मीर पर आरोप है कि हिजबुल कमांडर नवेद बाबू के लिए ग्राउंड पर लॉजिस्टिक और दूसरी चीजें मुहैया कराता था. हालांकि दविंदर अभी जेल में ही रहेंगे उन पर और भी केस दर्ज हैं.


VIDEO : दविंदर ने आतंकियों को अपने घर में दी थी पनाह

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com