एयर इंडिया का विमान 129 यात्रियों के साथ काबुल से दिल्ली पहुंचा

सूत्रों ने बताया कि युद्ध प्रभावित अफगानिस्तान की राजधानी काबुल से एयर इंडिया का विमान 129 यात्रियों के साथ नई दिल्ली पहुंच गया है.

एयर इंडिया का विमान 129 यात्रियों के साथ काबुल से दिल्ली पहुंचा

एयर इंडिया का विमान 129 यात्रियों के साथ काबुल से दिल्ली पहुंचा. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

नई दिल्ली:

काबुल से 129 यात्रियों के साथ रवाना हुआ एयर इंडिया का AI-244 विमान आज शाम दिल्ली एयरपोर्ट पर लैंड कर चुका है. सूत्रों ने कहा कि संघर्ष प्रभावित देश के लिए एयरलाइन की सप्ताह में तीन बार उड़ान अब अनिश्चित है. सूत्रों ने एनडीटीवी को बताया कि फ्लाइट ने काबुल से शाम 6.06 बजे उड़ान भरी और रात 8 बजे से थोड़ा पहले दिल्ली में उतरी.

न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक इससे पहले आज सुबह दिल्ली से उड़ान भरने के बाद AI-243 अशांति के बीच एक घंटे की देरी से काबुल में सुरक्षित लैंड किया. रिपोर्ट में कहा गया है कि तालिबान के शहर के बाहरी इलाके में पहुंचने के बावजूद काबुल का हवाई यातायात नियंत्रण (एटीसी) मदद के लिए उपलब्ध नहीं था, इसलिए उड़ान में देरी हुई. सूत्रों ने कहा कि काबुल के लिए एक चार्टर उड़ान आज रद्द कर दी गई.

काबुल में घुसे तालिबान, अफगानिस्तान के राष्ट्रपति का पद छोड़ेंगे अशरफ गनी : रिपोर्ट

तालिबान आतंकवादियों ने आज अफगानिस्तान की राजधानी काबुल पर भी कब्जा जमा लिया है. तालिबान के बढ़ते प्रभाव को देखते हुए संयुक्त राज्य अमेरिका ने अपने दूतावास से राजनयिकों को हेलीकॉप्टर से निकाला है. अफगानिस्तान सरकार के एक मंत्री ने कहा कि सत्ता एक अंतरिम प्रशासन को सौंप दी जाएगी. गृह मंत्रालय के एक वरिष्ठ अधिकारी ने रॉयटर्स को बताया कि विद्रोही "हर तरफ से" शहर में घुस रहे थे, लेकिन उन्होंने और कोई जानकारी नहीं दी.

तालिबान ने कहा, अफगानिस्तान में भारत के विकास कार्य काबिलेतारीफ मगर ये भूल कभी न करे...

तालिबानी आतंकवादी समूह के एक प्रवक्ता ने कहा कि वह काबुल के शांतिपूर्ण आत्मसमर्पण के लिए सरकार के साथ बातचीत कर रहा है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


पिछले एक महीने में अमेरिकी नेतृत्व वाली सेना के अफगानिस्तान से वापसी के बाद तालिबान ने अफगानिस्तान पर हमला तेज कर दिया है. अब अफगानिस्तान की सैन्य सुरक्षा ध्वस्त हो गई है.