"मैं उनके पिता की उम्र का हूं..." : अमरिंदर सिंह ने नवजोत सिद्धू पर साधा निशाना

उन्होंने कहा कि 2022 के विधानसभा चुनाव में सिद्धू को हराने के लिए वे उनके खिलाफ एक मजबूत उम्मीदवार खड़ा करेंगे, "वह (सिद्धू) राज्य के लिए खतरनाक हैं."

उन्होंने सिद्धू को ''पाकिस्‍तान के प्रति साफ्ट कॉर्नर रखने वाला" और "एक अस्थिर व्यक्ति" बताया.

चंडीगढ़:

पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह (Amarinder Singh) ने मंगलवार शाम को कांग्रेस (Congress) से इस्तीफे की घोषणा करते हुए नवजोत सिद्धू (Navjot Sidhu) पर जमकर निशाना साधा. उन्होने पूर्व क्रिकेटर सिद्धू को ''पाकिस्‍तान के प्रति साफ्ट कॉर्नर रखने वाला" और "एक अस्थिर व्यक्ति" बताया.

उन्होंने सिद्धू पर गंदी और नीच भाषा का उपयोग करने का आरोप लगाया. पत्र में उन्होंने लिखा कि सिद्धू की प्रसिद्धि का एकमात्र तरीका था कि वह नियमित रूप से मुझे और मेरी सरकार को गाली देते रहते थे. मैं उनके पिता की उम्र का हूं, फिर भी वह सार्वजनिक और निजी तौर पर मेरे खिलाफ गंदी और अभद्र भाषा का इस्तेमाल करने से नहीं रुके. 

''आपने सोचा कि...'' : अमरिंदर सिंह ने कांग्रेस से दिया इस्‍तीफा, सोनिया गांधी को लिखी 7 पन्‍नों की चिट्ठी

कैप्टन ने कहा, "मेरे गंभीर विरोध के बावजूद और पंजाब के लगभग सभी सांसदों की सर्वसम्मति से, आपने पाकिस्तान के प्रति सॉफ्ट कॉर्नर रखने वाले नवजोत सिद्धू को नियुक्त करने का फैसला किया, जिन्होंने पंजाब कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष के रूप में खानसार्वजनिक रूप से पाकिस्तान के सेना प्रमुख जनरल (कमर जावेद) बाजवा और प्रधानमंत्री इमरान को गले लगाया था.

उन्होंने कहा कि मैंने आपको उस समय कहा था कि सिद्धू अस्थिर दिमाग के व्यक्ति हैं और आप एक दिन इस फैसले पर पछताएंगे. मुझे यकीन है कि अब आपको इसका पछतावा हो रहा होगा. इसके साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि अभी भी राहुल गांधी और प्रियंका गांधी वाड्रा को वह अपने बच्चों की तरह ही मानते हैं. 

अमरिंदर सिंह की नई राजनीतिक पार्टी का नाम होगा पंजाब लोक कांग्रेस


सिद्धू को पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष बनाने पर अमरिंदर सिंह ने आपत्ति जताई थी. वहीं बाद में चरणजीत सिंह द्वारा उनसे कई मुद्दों पर सलाह नहीं लेने के आरोप पर सिद्धू ने पद से इस्तीफा दे दिया था. जिसके कैप्टन ने प्रतिक्रिया दी थी, 'मैंने आपसे कहा था.' सिद्धू को मुख्यमंत्री बनाए जाने की अटकलों पर उन्होने कहा कि ऐसे खतरनाक आदमी से देश को बचाने के लिए वह कोई भी बलिदान दे देंगे, लेकिन ऐसा नहीं होने देंगे. उन्होंने कहा कि 2022 के विधानसभा चुनाव में सिद्धू को हराने के लिए वे उनके खिलाफ एक मजबूत उम्मीदवार खड़ा करेंगे, "वह (सिद्धू) राज्य के लिए खतरनाक हैं."

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


पंजाब में सीटों के बंटवारे के लिए बीजेपी से चर्चा करेंगे कैप्टन अमरिंदर सिंह