Advertisement

कोरोनावायरस: दिल्ली पुलिस की गांधीगिरी, लोगों को जागरूक करने के लिए दिए मास्क और फूल

लाजपत नगर थाने के एसएचओ धर्मदेव ने कहा कि बाजार में मास्क पहनने, सोशल डिस्टेसिंग और ज्यादा भीड़भाड़ न करने का पाठ पढ़ाया जा रहा है.

Advertisement
Read Time: 6 mins
नई दिल्ली:

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में कोरोनावायरस (Coronavirus) के मामले लगातार बढ़ रहे हैं. कोरोना के मामले लगभग रोज नया रिकॉर्ड बना रहे हैं. इसे देखते हुए अब दिल्ली पुलिस (Delhi Police) ने व्यापक स्तर पर बड़े बाजारों में कोरोना को लेकर जागरूकता अभियान चलाने का फैसला किया. इस अभियान के तहत, दिल्ली पुलिस कहीं गुलाब के फूल देकर लोगों को समझा रही है तो कहीं सोशल डिस्टेसिंग का पाठ पढ़ा रही है ताकि लोगों को खतरे के प्रति जागरूक किया जा सके और कोरोना के फैलाव पर काबू पाया जा सके. 

दिल्ली पुलिस ने लाजपत नगर मार्केट में रविवार को जागरूकता अभियान चलाया. पुलिस बाजार में जितने भी लोग आ रहे हैं उन्हें गुलाब का फूल और मास्क देकर कोरोना से बचाव के लिए जागरूक कर रही है. पुलिस अधिकारी माइक से ऐलान कर रहे हैं कि दुकान में मौजूद कोई भी ग्राहक बिना मास्क के नहीं रहे और सोशल डिस्टेंसिंग का पूर्णत: पालन किया जाए. 

Advertisement

लाजपत नगर थाने के एसएचओ धर्मदेव ने कहा कि बाजार में मास्क पहनने, सोशल डिस्टेसिंग और ज्यादा भीड़भाड़ न करने का पाठ पढ़ाया जा रहा है. जिन लोगों ने मास्क नहीं पहना है उन्हें पुलिस चेतावनी देते हुए मास्क भी दे रही है. दुकानदारों को भी सतर्क रहने के लिए कहा गया है.

दिल्ली पुलिस ने बाजार में लोगों को बांटा मास्क और गुलाब

लाजपत नगर मार्केट असोसिएशन के अध्यक्ष श्याम सुंदर शर्मा ने कहा कि जैसे जैसे कोरोना दिल्ली में अपने पैर पसार रहा है. बाजारों की रौनक खत्म हो रही है. रविवार को छुट्टी का दिन होने के बावजूद बाजारों में सन्नाटा रहा. हम लोगों को जागरूक करने के लिए पुलिस का पूरा सहयोग कर रहे हैं और लोगों को मास्क भी दे रहे हैं और उनसे मास्क को लगाए रखने का आग्रह भी कर रहे हैं. 

वीडियो: कोरोना चौथी लहर नवंबर से भी ज्यादा खतरनाक: अरविंद केजरीवाल

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे: