बंगाल में कोरोना से जुड़ी पाबंदियां 1 जुलाई तक बढ़ाई गईं, रेस्टोरेंट व विनिर्माण इकाइयां खुलेंगी

पश्चिम बंगाल में कोरोना से जुड़ी पाबंदियां 1 जुलाई तक बढ़ाई गईं. हालांकि इसके साथ ही कुछ रियायतें भी दी गई हैं. रेस्टोरेंट व विनिर्माण इकाइयां खुलेंगी

बंगाल में कोरोना से जुड़ी पाबंदियां 1 जुलाई तक बढ़ाई गईं, रेस्टोरेंट व विनिर्माण इकाइयां खुलेंगी

बंगाल में कोरोना से जुड़ी पाबंदियां 1 जुलाई तक बढ़ा दी गई हैं (प्रतीकात्‍मक फोटो)

खास बातें

  • रेस्‍टोरेंट और बार 50 फीसदी सीटिंग कैपेसिटी के साथ खुलेंगे
  • ऑफिसों को भी 50 फीसदी क्षमता के साथ खोलने की मजूरी
  • बंगाल में इस समय कोरोना के 17 हजार से ज्‍यादा केस हैं
कोलकाता :

पश्चिम बंगाल में कोरोना से जुड़ी पाबंदियां 1 जुलाई तक बढ़ाई गईं. हालांकि इसके साथ ही कुछ रियायतें भी दी गई हैं. रेस्टोरेंट व विनिर्माण इकाइयां खुलेंगी.रियायत के तहत सरकार ने 50 फीसदी स्‍टाफ के साथ सभी प्रोडक्‍शन यूनिट्स में काम शुरू करने के इजाजत दे दी. असके साथ ही रेस्‍टोरेंट और बार भी 50 फीसदी सीटिंग कैपसिटी के साथ 'डाइन इन' सर्विस शुरू कर सकेंगे.बंगाल के मुख्‍य सचिव ने मीडिया से बात करते हुए बताया कि 16 जून से 25% कर्मचारियों की उपस्थिति के साथ सरकारी ऑफिस खुल सकेंगे. प्राइवेट ऑफिस को भी 25% उपस्थिति के साथ सुबह 10 से शाम 3 बजे तक खोलने की इजाजत दी गई है. सुबह 6 से 9 बजे के बीच मार्निंग वॉक करने वालों के लिए पार्क खोलने का निर्णय लिया गया है हालांकि वॉक वहीं लोग कर सकेंगे जिन्‍होंने वेक्‍सीन की दोनों डोज ली हों. 

दिल्ली में 22 फरवरी के बाद एक दिन में सबसे कम कोरोना के नए मामले

गौरतलब है कि बंगाल में अब तक कोरोना के 14 लाख 61 हजार 257 मामले सामने आ चुके हैं, इसमें से 14 लाख 26 हजार 710 लोग ठीक हो चुके हैं. राज्‍य में अब तक कोरोना से 16 हजार 896 लोगों की कोरोना संक्रमण से मौत हो चुकी है. बंगाल में कोरोना संक्रमण के अब तक 17 हजार से अधिक एक्टिव केस हैं.वैसे, देश में कोरोना वायरस (Coronavirus) के नए मामलों और एक्टिव मरीजों की संख्या में लगातार कमी देखी जा रही है. देश में एक्टिव केस की तादाद 10 लाख से नीचे आ गई है, जो राहत की बात है.


MP: भाजयुमो नेता को समर्थकों की भीड़ के बीच बर्थडे मनाना पड़ा महंगा, 10 हजार रु. का जुर्माना

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से सोमवार सुबह जारी ताजा आंकड़ों के मुताबिक, पिछले 24 घंटों में  कोरोना के 70,421 नए मामले दर्ज किए गए हैं. पिछले कुछ दिनों से लगातार नए मामलों की संख्या एक लाख से नीचे बनी हुई है. वहीं, बीते 24 घंटे में 3921 मरीजों की घातक वायरस की वजह से मौत हुई है. मौतों के जो आंकड़े आ रहे हैं वो अभी चिंताजनक स्तर पर हैं..नए मामले आने के साथ देश में संक्रमण के कुल मामलों की संख्या दो करोड़ 95 लाख से अधिक (2,95,10,410) हो गई है.