महाराष्ट्र के पूर्व गृह मंत्री अनिल देशमुख बढ़ती मुश्किलें, कस्टडी की मांग करेगी CBI

महाराष्ट्र के पूर्व गृह मंत्री अनिल देशमुख ने इस साल की शुरुआत में अपने खिलाफ रिश्वतखोरी के आरोपों को लेकर विवाद के बीच पद से इस्तीफा दे दिया था.

महाराष्ट्र के पूर्व गृह मंत्री अनिल देशमुख बढ़ती मुश्किलें, कस्टडी की मांग करेगी CBI

अनिल देशमुख के खिलाफ करप्शन का है आरोप

मुंबई:

महाराष्ट्र के पूर्व गृह मंत्री अनिल देशमुख ( Anil Deshmukh) की मुश्किलें बढ़ती जा रही हैं. अब सीबीआई ( CBI) देशमुख के कस्टडी की मांग करेगी.  बता दें कि जांच एजेंसी ने अप्रैल में अनिल देशमुख के खिलाफ करप्शन का मुकदमा दर्ज किया था. इसी मामले में सीबीआई ने मिडिल मेन संतोष शंकर जगताप को ठाणे से गिरफ्तार किया था.

संतोष शंकर जगताप का नाम ट्रांसफर पोस्टिंग की सीबीआई की जांच के दौरान सामने आया था और लोकल कोर्ट से डेढ़ महीने पहले इसके खिलाफ एनबीडब्ल्यू वारंट जारी किया गया था. मुंबई और पुणे में 12 जगह छापेमारी की गई थी. सीबीआई ने इस ट्रांसफर पोस्टिंग मामले में आईपीएस रश्मि शुक्ला के भी बयान दर्ज किए थे.

मनी लॉन्ड्रिंग केस : ED ने अनिल देशमुख के बेटे ऋषिकेश को आज पूछताछ के लिए किया तलब लेकिन....

गौरतलब है कि अनिल देशमुख ने इस साल की शुरुआत में अपने खिलाफ रिश्वतखोरी के आरोपों को लेकर विवाद के बीच अपने पद से इस्तीफा दे दिया था. उनको बॉम्बे हाईकोर्ट ने राहत देने से इनकार कर दिया था. उन्होंने जांच एजेंसी के समन को रद्द करने की अपील की थी.

दूसरी ओर, एनसीपी नेता देशमुख ने कहा था कि "मेरे खिलाफ सभी आरोप झूठे हैं." देशमुख पर मुंबई के पूर्व शीर्ष पुलिस अधिकारी परमबीर सिंह ने भ्रष्टाचार और जबरन वसूली का आरोप लगाया था. मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को लिखे पत्र में परम बीर सिंह ने देशमुख पर हस्तक्षेप करने और हर महीने 100 करोड़ रुपये तक की जबरन वसूली करने के लिए पुलिस का उपयोग करने का आरोप लगाया था. 

महाराष्ट्र के पूर्व गृह मंत्री अनिल देशमुख को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा गया 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com