गुजरात में सेंट्रल स्कूल के लॉकर से मिला एक करोड़ नकद, 59 लाख का सोना

गुजरात में सेंट्रल स्कूल के लॉकर से मिला एक करोड़ नकद, 59 लाख का सोना

अहमदाबाद:

गुजरात में अहमदाबाद के नजदीक चांदखेड़ा इलाके में ओएनजीसी परिसर के केंद्रीय विद्यालय में इस्तेमाल में नहीं लाए जा रहे स्टाफ लॉकरों से एक करोड़ रुपये नकद और 59 लाख रुपये मूल्य की सोने की छड़ें मिली हैं। स्कूल के प्रिंसपल अवधेश कुमार की देखरेख में कल सफाई अभियान के दौरान यह संपत्ति मिली।

चांदखेड़ा के पुलिस निरीक्षक के के देसाई ने कहा, 'सफाई के दौरान कुमार और उनके कर्मचारियों की नजर शिक्षक कक्ष में एक लॉकर पर गई, जो इस्तेमाल में नहीं लाया जा रहा था और उस पर काफी धूल-मिट्टी लगी थी। कुमार ने अपने कर्मचारियों से हर लॉकर को खोल कर सफाई करने को कहा। बीस ऐसे लॉकरों में कर्मचारियों को पांच की चाबियां नहीं मिलीं।'

देसाई के अनुसार तब कुमार ने अपने कर्मचारियों को उन्हें तोड़कर खोलने का आदेश दिया। तोड़ने पर दो लॉकरों से एक एक बैग मिला।

पुलिस निरीक्षक ने कहा, 'उन्हें एक बैग से एक करोड़ रुपये नकद और दूसरे बैग से 100-100 ग्राम की 21 सोने की छड़ें मिलीं। चूंकि कोई भी इन बैगों पर दावा करने को तैयार नहीं था, ऐसे में प्राचार्य ने हमें सूचना दी।'

पुलिस ने इन दोनों बैगों को जब्त कर लिया। उनमें करीब 1.59 करोड़ रुपए की संपत्ति है। पुलिस के अनुसार इन लॉकरों को बिना किसी नंबर के शिक्षकों एवं अन्य कर्मचारियों को अपना सामान रखने के लिए दिए गए थे। इस बात का कोई रिकॉर्ड नहीं है कौन सा लॉकर किस कर्मचारी को मिला था।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


देसाई के अनुसार प्रिंसपल ने बताया कि पिछले दो सालों में उन्होंने इन लॉकरों को इस्तेमाल होते नहीं देखा। पुलिस ने कई लोगों से पूछताछ की है लेकिन वह नहीं पता कर पाई कि किसने इन बैगों को वहां रखा था। पुलिस ने आयकर विभाग को भी सूचना दे दी है।