विज्ञापन
This Article is From Jul 29, 2017

बीजेपी राजनैतिक भ्रष्टाचार में लिप्त है: अखिलेश यादव

सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने शनिवार को लखनऊ में कहा कि बीजेपी वाले बिहार से लेकर यूपी तक राजनैतिक भ्रष्टाचार करने में जुटे हैं.

बीजेपी राजनैतिक भ्रष्टाचार में लिप्त है: अखिलेश यादव
सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव
नई दिल्ली: बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के लखनऊ दौरे से पहले सपा के 2 एमएलसी बुक्कल नवाब और  यशवंत सिंह के पार्टी से इस्तीफा देने पर यूपी में राजनीतिक आरोपी-प्रत्यारोप का दौर शुरू हो गया है. सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने शनिवार को लखनऊ में कहा कि बीजेपी वाले बिहार से लेकर यूपी तक राजनैतिक भ्रष्टाचार करने में जुटे हैं. अखिलेश ने कहा कि बीजेपी को बताना होगा कि आखिर तोड़फोड़ की जरूरत क्यों पड़ी. हमारे विधायकों को लालच देकर इस्तीफा दिलवाया गया है. उन्होंने कहा कि बीजेपी वाले बिहार से लेकर यूपी तक राजनैतिक भ्रष्टाचार में लिप्त हैं. जनता सब कुछ देख रही है. बुक्कल नवाब पर अखिलेश ने कहा कि उन्होंने अभी ईद पर ही सेवई खिलाई थी. फिर ऐसा क्या हुआ कि इस्तीफा देना पड़ा. अगर वो अभी तक कहीं कैद न हो गए हों तो मैं उनसे एक बार बात करूंगा.

ये भी पढ़ें: सपा में बीजेपी की सेंधमारी, बुक्‍कल नवाब, यशवंत सिंह और मधुकर जेटली ने दिया इस्‍तीफा

DNA की बात करने वाले NDA में शामिल: सपा अध्यक्ष ने नीतीश कुमार पर तंज कसते हुए कहा कि डीएनए की बात करने वाले अब एनडीए में शामिल हो गए हैं.

ये भी पढ़ें: सपा के बाद बीएसपी में भी बगावत, एक MLC ने दिया इस्‍तीफा

इन 2 विधायकों ने सपा छोड़ी: इस कड़ी में सपा के तीन एमएलसी बुक्कल नवाब, यशवंत सिंह ने पार्टी से इस्तीफ़ा दे दिया है. बसपा के भी एक एमएलसी जयवीर सिंहने अपनी पार्टी छोड़ दी है. सूत्रों के मुताबिक माना जा रहा है कि ये तीनों नेता सपा छोड़ बीजेपी का दामन थाम सकते हैं. 

वीडियो: सपा की कमान वापस मुलायम को सौंपने के सवाल पर भड़के अखिलेश


दरअसल इसके पीछे सबसे बड़ी वजह यह बताई जा रही है कि सूबे की सत्‍ता में काबिज बीजेपी को अपने मंत्रिमंडल के कई चेहरों को विधान परिषद में भेजना है. इस कड़ी में मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ, दो डिप्‍टी सीएम दिनेश्‍ा चंद्र शर्मा, केशव प्रसाद मौर्य के अलावा मोहसिन रजा और स्‍वतंत्र देव सिंह के नाम शामिल हैं. मंत्रिमंडल का सदस्‍य होने के नाते इनको किसी सदन का सदस्‍य होना जरूरी है, जोकि अभी ये नहीं हैं. इसी कड़ी में सपा के तीन एमएलसी के इस्‍तीफों को जोड़कर देखा जा रहा है.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
जम्‍मू-कश्‍मीर चुनाव : पहले चरण में किस पार्टी के कितने करोड़पति उम्‍मीदवार? जानिए कितनी है औसत संपत्ति
बीजेपी राजनैतिक भ्रष्टाचार में लिप्त है: अखिलेश यादव
कंगना रनौत को 'इमरजेंसी' पर राहत नहीं, 6 सितंबर को फिल्म नहीं होगी रिलीज
Next Article
कंगना रनौत को 'इमरजेंसी' पर राहत नहीं, 6 सितंबर को फिल्म नहीं होगी रिलीज
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com