भारत बंद के चलते दिल्ली जाने वालीं कई ट्रेनें रद्द, यहां देखें प्रभावित ट्रेनों की लिस्ट

दिल्ली में एंट्री लेने वालों की परेशानी बढ़ी है. यूपी-दिल्ली बॉर्डर पर ट्रैफिक भी रोका गया है. इसके साथ ही दिल्ली अमृतसर हाइवे को भी किसानों ने जाम किया है. किसानों ने दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेसवे को भी जाम कर दिया है.

नई दिल्ली:

कृषि कानूनों के विरोध में भारत बंद (Bharat Bandh) का असर अब दिखने लगा है. कई नेशनल और स्टेट हाइवे को किसानों ने ब्लॉक कर दिया है. कई रूट डायवर्ट किए गए हैं. किसान आंदोलन की वजह से कई ट्रेनों की आवाजाही भी प्रभावित हुई है. दिल्ली से जाने वाले कई ट्रेनें रेलवे ने रद्द (Trains Canceled) कर दी हैं. रेलवे से मिली जानकारी के मुताबिक, नई दिल्ली अमृतसर- शान ए पंजाब कैंसिल कर दी गई. यह ट्रेन सुबह 6:40 बजे नई दिल्ली से चलती थी.  नई दिल्ली- मोगा और पुरानी दिल्ली- पठानकोट एक्सप्रेस भी रद्द कर दी गई है. वंदे भारत एक्सप्रेस (कटरा- नई दिल्ली) से सुबह 6 बजे चली लेकिन पानीपत स्टेशन पर खड़ी है. नई दिल्ली से सुबह 7 :20 अमृतसर जाने वाली शताब्दी रद्द हो गई है. नई दिल्ली से सुबह 7:40 बजे चलने वाली कालका शताब्दी भी आज नहीं चलेगी. हरियाणा के बहादुरगढ़ में किसान रेलवे ट्रैक पर बैठ गए हैं.  इसका असर दिल्ली, यूपी, हरियाणा, पंजाब में अधिक देखने को मिल रहा है.

उत्तर रेलवे के मुताबिक- दिल्ली, अंबाला और फिरोजपुर मंडलों में ट्रेनों प्रभावित हैं, क्योंकि लोग रेल पटरियों पर बैठे हैं. दिल्ली में 20 से ज्यादा जगहों पर जाम लगाया जा रहा है. अंबाला और फिरोजपुर मंडल में करीब 25 ट्रेनें प्रभावित हैं. 

भारत बंद के कारण रद्द हुईं ट्रेनों की लिस्ट

- नई दिल्ली अमृतसर- शान ए पंजाब सुबह 6:40 नई दिल्ली से चलती थी- रद्द
- नई दिल्ली- मोगा- सुबह 7 बजे रद्द-
-पुरानी दिल्ली- पठानकोट रद्द
-वंदे भारत एक्सप्रेस- कटरा जाने वाली- नई दिल्ली से सुबह 6 बजे चली लेकिन पानीपत स्टेशन पर खड़ी है
- नई दिल्ली से सुबह 7 :20 अमृतसर शताब्दी रद्द
- नई दिल्ली से सुबह 7:40 बजे चलने वाली कालका शताब्दी रद्द

बता दें कि दिल्ली में एंट्री लेने वालों की परेशानी बढ़ी है. यूपी-दिल्ली बॉर्डर पर ट्रैफिक रुका हुआ है. इसके साथ ही दिल्ली अमृतसर हाइवे को भी जाम किया हुआ है. किसानों ने दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेसवे को जाम कर दिया है.दिल्ली यूपी के गाजीपुर बॉर्डर को भी ब्लॉक कर दिया गया है. वहीं दिल्ली मेट्रो रेल कारपोरेशन ने सुरक्षा कारणों से एक मेट्रो स्टेशन को बंद कर दिया है. 


वहीं भारत बंद पर किसान नेता राकेश टिकैत का कहना है कि हम कृषि कानूनों के खिलाफ दस साल तक भी आंदोलन को तैयार हैं. उन्होंने कहा कि सरकार हमें बिना शर्त वार्ता को बुलाए तो हम कहीं भी चर्चा को तैयार हैं.  

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


गौरतलब है कि ये बंद सुबह 6 बजे से शुरू होकर शाम 4 बजे तक जारी रहेगा. किसान संगठनों ने सभी देशवासियों को बंद में शामिल होने के साथ-साथ इसे पूरी तरह से सफल बनाने की अपील की है. हरियाणा के कुरुक्षेत्र के शाहाबाद इलाके में किसान बीच सड़क पर धरने पर बैठ गए. किसानों ने दिल्ली-अमृतसर नेशनल हाइवे को जाम कर दिया. किसान इस दौरान नारेबाजी करते दिखे, जबकि वहां ट्रकों की लंबी लाइनें लग गईं.