विज्ञापन
This Article is From Mar 14, 2022

भगवंत मान 16 मार्च को लेंगे शपथ, बोले बसंती रंग से रंगा जाएगा भगत सिंह का गांव

भगवंत मान ने कहा कि भाई बसंती रंग की पगड़ी पहनें और बहनें बसंती रंग की चुन्नी या दुपट्टा ओढ़ कर आएं जिससे खटकड़ कला को बसंती रंग से रंगा जाए और भगत सिंह के सपनों को पूरा करने की कसम उठाई जाए.

भगवंत मान 16 मार्च को लेंगे शपथ, बोले बसंती रंग से रंगा जाएगा भगत सिंह का गांव
भगवंत मान 16 मार्च को लेंगे शपथ

पंजाब में आम आदमी पार्टी (AAP) की शानदार जीत के बाद अब 16 मार्च को भगवंत मान (Bhagwant Mann) मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे. भगवंत मान ने 16 मार्च खटकड़ कला में शपथ ग्रहण समारोह के लिए सभी पंजाबियों को आमंत्रित किया. उन्होंने कहा- भाई बसंती रंग की पगड़ी पहनें और बहनें बसंती रंग की चुन्नी या दुपट्टा ओढ़ कर आएं जिससे खटकड़ कला को बसंती रंग से रंगा जाए और भगत सिंह के सपनों को पूरा करने की कसम उठाई जाए.  सूत्रों के मुताबिक कहा जा रहा है कि 16 मार्च को भगवंत मान अकेले ही शपथ लेंगे. इस दिन कोई भी मंत्री शपथ ग्रहण नहीं होगा. भगवंत मान 16 मार्च को नवांशहर जिले में महान स्वतंत्रता सेनानी भगत सिंह के पैतृक गांव खटकड़ कलां में पंजाब के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे. जबकि बाकी मंत्री बाद में शपथ लेंगे.

इससे पहले पंजाब में आम आदमी पार्टी सरकार के मुख्यमंत्री बनने जा रहे भगवंत मान ने लोगों को संबोधित करते हुए कहा था कि 10 मार्च को पंजाबियों ने जो रिकॉर्ड तोड़ डाला उसकी दुनियाभर में चर्चा है. 70 साल से सब जो बार-बारी से लूट रहे थे उनको आपने 50-50 हज़ार से हराया है. 20 फरवरी से 10 मार्च तक ये लोग अपना दिल बहला रहे थे कि आप (AAP) की सरकार नहीं आएगी. एकता बनाए रखना, हमने पहले दिन से काम शुरू कर दिया है.

AAP के पोस्टर बैनर से पटा अमृतसर, मेगा रोड शो से पहले स्वर्ण मंदिर पहुंचे केजरीवाल और भगवंत मान

भगवंत मान ने कहा कि 122 लोगों की सिक्योरिटी घटाई गई है, 403 पुलिस वाले 27 गाड़ी थाने में वापस आ गए. पहले ही दिन फैसला होगा कि किसी भी सरकारी दफ़्तर में सीएम की फ़ोटो नहीं, भगत सिंह और बाबा साहब की फ़ोटो लगेगी. उन्होंने कहा कि सीएम साहब (अरविंद केजरीवाल) ने एक लाइव प्रोग्राम में लिखकर दिया था कि चन्नी दोनों सीटों से हार रहे हैं. मैंने लिखकर दिया था कि बादल परिवार के पांच लोग हारेंगे.16 तारीख को शपथ ग्रहण है. यह पहले राजभवन में होता था, अब भगत सिंह के गांव में होगा.

पंजाब में किसी भी धर्म की बेअदबी बर्दाश्त नहीं की जाएगी : भगवंत मान

दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल ने लोगों से कहा कि तुस्सी कमाल कर दित्ता, आई लव यू पंजाब. पूरी दुनिया में आपके चर्चे हो रहे हैं. इतना बड़ा इंकलाब... सब हार गए. बादल, सिद्धू, चन्नी, मजीठिया, मनप्रीत बादल, भट्टल.. सब हार गए. यह पंजाबी ही कर सकते थे.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com