अरविंद केजरीवाल बोले- बच्चों के लिए जल्द से जल्द खरीदें जाएं फाइजर के टीके

सीएम केजरीवाल ने कंपनी द्वारा जल्द ही इसे मंजूरी दिए जाने संबंधी एक खबर का हवाला देते हुए ट्वीट किया, ‘‘हमें अपने बच्चों के लिए जल्द से जल्द इस टीके को खरीदना चाहिए.

अरविंद केजरीवाल बोले- बच्चों के लिए जल्द से जल्द खरीदें जाएं फाइजर के टीके

बच्चों के टीके को लेकर सीएम अरविंद केजरीवाल ने की ये मांग

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बच्चों को टीका लगाने के लिए जल्द से जल्द फाइजर का कोविड-19 रोधी टीका खरीदने की बृहस्पतिवार को मांग की. उन्होंने यह मांग तब की जब इससे पहले अमेरिकी दवा कंपनी ने भारत में अपने टीकों को जल्द से जल्द मंजूरी दिए जाने की मांग की.  सूत्रों ने बताया था कि अमेरिकी कंपनी ने भारतीय प्राधिकारियों को बताया कि उसका टीका 12 साल या उससे अधिक आयु वर्ग के लोगों के लिए उचित है और इसका दो से आठ डिग्री पर एक महीने के लिए भंडार किया जा सकता है. 

'12 साल से ऊपर के बच्चों के लिए वैक्सीन तैयार', Pfizer ने केंद्र सरकार से मांगी 'फास्ट ट्रैक' मंजूरी 

सीएम केजरीवाल ने कंपनी द्वारा जल्द ही इसे मंजूरी दिए जाने संबंधी एक खबर का हवाला देते हुए ट्वीट किया, ‘‘हमें अपने बच्चों के लिए जल्द से जल्द इस टीके को खरीदना चाहिए.''दिल्ली के मुख्यमंत्री आगामी महीनों में कोरोना वायरस की तीसरी लहर का बच्चों पर असर पड़ने की विशेषज्ञों की आशंका का हवाला देते हुए टीकों के उचित विकल्प तलाशने के लिए केंद्र सरकार से अनुरोध करते रहे हैं. 

दिल्ली सरकार ने केंद्र को यह भी सुझाव दिया कि अगर वह 12वीं कक्षा की बोर्ड की परीक्षा कराने का फैसला करती है तो छात्रों तथा शिक्षकों को टीके लगाए जाए।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

फाइजर ने हाल ही में भारत सरकार के अधिकारियों के साथ बातचीत की थी। उसने जुलाई और अक्टूबर के बीच टीकों की पांच करोड़ खुराक देने की पेशकश की है.



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)