विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Jan 30, 2020

केजरीवाल ने अमित शाह से कहा- दिल्ली की कानून व्यवस्था को संभालिए

गुरुवार दोपहर 'रामभक्त गोपाल' नाम के एक शख्स ने जामिया नगर इलाके में यूनिवर्सिटी के पास देशी तमंचा लहराते हुए गोली चला दी, जिसमें शादाब फारुक नाम का एक छात्र घायल हो गया.

Read Time: 3 mins
केजरीवाल ने अमित शाह से कहा- दिल्ली की कानून व्यवस्था को संभालिए
अमित शाह ने जामिया गोलीकांड की घटना पर कड़ी कार्रवाई के निर्देश दिए हैं.
नई दिल्ली:

जामिया मिल्लिया इस्लामिया के पास हुई गुरुवार को हुई गोलीबारी की घटना पर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने गृह मंत्री अमित शाह से दिल्ली की ‘बदतर' होती कानून व्यवस्था संभालने के लिए कहा है.  केजरीवाल का यह बयान शाह के एक ट्वीट के जवाब में आया. इस ट्वीट में गृह मंत्री ने कहा है कि उन्होंने दिल्ली पुलिस के प्रवक्ता अमूल्य पटनायक से इस मामले में कड़ी कार्रवाई करने को कहा है.  केजरीवाल ने अपने ट्वीट में कहा, “ दिल्ली में क्या हो रहा है? कानून एवं व्यवस्था की स्थिति खराब हो रही है. कृपया दिल्ली की कानून एवं व्यवस्था को संभालिए.”

इसस पहले शाह ने ट्वीट कर बताया था कि घटना के संबंध में उन्होंने दिल्ली पुलिस कमिश्नर से बात की और  कठोर से कठोर कार्यवाही करने के निर्देश दिए हैं. शाह ने यह भी कहा कि केंद्र सरकार इस तरह की किसी भी घटना को बर्दाश्त नहीं करेगी और दोषी को बख्शा नहीं जाएगा. 

फायरिंग से कुछ ही देर पहले फेसबुक लाइव कर रहा था जामिया में गोली चलाने वाला 'रामभक्त गोपाल'

बता दें गुरुवार दोपहर 'रामभक्त गोपाल' नाम के एक शख्स ने जामिया नगर इलाके में यूनिवर्सिटी के पास देशी तमंचा लहराते हुए गोली चला दी, जिसमें शादाब फारुक नाम का एक छात्र घायल हो गया. उसकी बांह में गोली लगी है. गोली चलाते वक्त गोपाल को 'यह लो आज़ादी' कहते हुए भी सुना गया. फिलहाल शादाब का दिल्ली स्थित एम्स में इलाज चल रहा है और शख्स को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. इस गोली कांड के बाद इलाके में घेराबंदी कर दी गई है और ट्रैफिक डायवर्ट कर दिया गया है. 

जामिया में इस शख्स ने चलाई गोली तो बॉलीवुड एक्टर बोले- ये एक दिन आप सब को घर में घुस के मारेंगे...

वहीं दूसरी तरफ संशोधित नागरिकता कानून के विरोध में महात्मा गांधी की पुण्यतिथि पर प्रस्तावित छात्रों के मार्च ने इस घटना के बाद दूसरा ही रूप ले लिया. अब छात्र उक्त घटना को लेकर भी प्रदर्शन पर उतर आए हैं. शाहीन बाग से होकर राजघाट तक मार्च कर रहे इन छात्रों को पुलिस ने जामिया नगर में रोक दिया है. हजारों की संख्या में छात्र यहां इकट्ठा हैं. पुलिस को उन्हें रोकने के लिए वाटर कैनन का इस्तेमाल करना पड़ रहा है. 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
तब जेल में की थी शादी, अब रिहा हुए असांजे की वह 'दुल्हन' कहां हैं!
केजरीवाल ने अमित शाह से कहा- दिल्ली की कानून व्यवस्था को संभालिए
कर्नाटक : प्रज्वल रेवन्ना के बड़े भाई सूरज रेवन्ना के खिलाफ समलैंगिक उत्पीड़न का मामला दर्ज
Next Article
कर्नाटक : प्रज्वल रेवन्ना के बड़े भाई सूरज रेवन्ना के खिलाफ समलैंगिक उत्पीड़न का मामला दर्ज
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;