दिल्ली आईईडी ब्लास्ट के बाद अमित शाह का पश्चिम बंगाल दौरा रद्द: सूत्र

विस्‍फोट स्‍थल विजय चौक से करीब डेढ़ किमी की दूरी पर है, जहां बेहद कड़ी सुरक्षा व्‍यवस्‍था के बीच बीटिंग रिट्रीट समारोह के चलते राष्‍ट्रपति, प्रधानमंत्री, उपराष्‍ट्रपति और सरकार के कई वरिष्‍ठ अधिकारी मौजूद थे.

दिल्ली आईईडी ब्लास्ट के बाद अमित शाह का पश्चिम बंगाल दौरा रद्द: सूत्र

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने शुक्रवार को अपने पश्चिम बंगाल दौरे को स्थगित कर दिया है. शाह को पश्चिम बंगाल दौरे के दौरान कई कार्यक्रमों में भाग लेना था, क्योंकि भाजपा अप्रैल-मई में राज्य में होने वाले विधानसभा चुनावों को लेकर अपने अभियान तेज कर चुकी है. हालांकि दौरा स्थगित करने का कोई आधिकारिक कारण नहीं बताया गया है. लेकिन सूत्रों ने कहा कि गृह मंत्री को शुक्रवार शाम इजराइली दूतावास के बाहर हुए आईईडी विस्फोट पर एक बैठक करना था. बता दें कि, इजरायली दूतावास के पास शुक्रवार को शाम 5 बजकर 5 मिनट पर हुए कम तीव्रता वाले IED विस्‍फोट से कुछ देर के लिए अफरातफरी की स्थिति बन गई थी.

अमित शाह के सामने जाने से डरते हैं जवाबदेही के सवाल

विस्‍फोट स्‍थल विजय चौक से करीब डेढ़ किमी की दूरी पर है, जहां बेहद कड़ी सुरक्षा व्‍यवस्‍था के बीच बीटिंग रिट्रीट समारोह के चलते राष्‍ट्रपति, प्रधानमंत्री, उपराष्‍ट्रपति और सरकार के कई वरिष्‍ठ अधिकारी मौजूद थे. डीसीपी सेंट्रल सिंघल के अनुसार, यह मामूली विस्‍फोट था और कोई भी घायल नहीं हुआ. कुछ कारों को विस्‍फोट के कारण नुकसान पहुंचा . सीआईएसएस (Central Industrial Security Force) ने कहा है किइजरायली दूतावास के नजदीक हुए इस विस्‍फोट के मद्देनजर सभी एयरपोर्ट, प्रमुख संस्‍थानों और सरकारी बिल्डिंगों के लिए अलर्ट जारी किया गया है और सुरक्षा बढ़ाई गई है.

ट्रैक्‍टर रैली हिंसा: गृह मंत्री अमित शाह ने अस्‍पताल में घायल पुलिसकर्मियों से की मुलाकात, किया यह ट्वीट..

पुलिस सूत्रों ने बताया कि विस्‍फोटक, इसके IED होने का संदेह है, को प्‍लास्टिक के बैग में लपेटकर फर्श पर छोड़ा गया था जहां इसमें हुए विस्‍फोट से नजदीक खड़ी चार-पांच कारों को नुकसान पहुंचा. शुरुआती जांच में सामने आया है कि IED में बॉल बेयरिंग का इस्‍तेमाल किया गया था.जानकारी के अनुसार, फायर डिपाटमेंट को शाम 5:11 बजे अब्‍दुल कलाम रोड पर विस्‍फोट की सूचना मिली. क्षेत्र में इस समय बड़ी संख्‍या में पुलिसबल पर मौजूद है और एरिया की घेराबंदी कर ली गई है.

Video: दिल्ली हिंसा में घायल पुलिसवालों से मिले अमित शाह


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com