अमित शाह नेपाल और श्रीलंका में बनाएंगे भाजपा की सरकार, बिप्लब देब का दावा

दरअसल, मुख्यमंत्री ने राज्य की राजधानी अगरतला में भाजपा के एक कार्यक्रम में कहा कि पार्टी की न केवल देशभर में बल्कि पड़ोसी देशों में भी विस्तार करने की योजना है.

अमित शाह नेपाल और श्रीलंका में बनाएंगे भाजपा की सरकार, बिप्लब देब का दावा

त्रिपुरा के मुख्यमंत्री बिप्लब कुमार देब (फाइल फोटो)

अगरतला:

त्रिपुरा (Tripura) के मुख्यमंत्री बिप्लब कुमार देब (Biplab Kumar Deb) राजनीति और नीति पर अपनी टिप्पणी को लेकर एक बार फिर से विवादों में पड़ गए हैं. बिप्लब देब ने इस बार अंतरराष्ट्रीय राजनीति पर टिप्पणी की है. दरअसल, मुख्यमंत्री ने राज्य की राजधानी अगरतला में भाजपा के एक कार्यक्रम में कहा कि पार्टी की न केवल देशभर में बल्कि पड़ोसी देशों में भी विस्तार करने की योजना है. बिप्लब देब ने कहा कि गृह मंत्री अमित शाह की नेपाल और श्रीलंका में भाजपा की सरकार बनाने की योजना है.

त्रिपुरा के CM बिप्लब देब ने क्यों कहा, 'सुशासन के लिए अच्छी पत्रकारिता की जरूरत'

मुख्यमंत्री ने 2018 में त्रिपुरा विधानसभा चुनाव की तैयारी के दौरान उनके द्वारा की गई बातचीत को साझा किया. उन्होंने कहा कि जब अमित शाह भाजपा प्रमुख थे, तब एक बैठक के दौरान भारत में सभी राज्यों में पार्टी की जीत के बाद “विदेशी विस्तार” के बारे में बातचीत की. बिप्लब देब ने 2018 की बातचीत के आधार पर दावा किया कि, “हम अतिथिगृह में बात कर रहे थे तब अजय जम्वाल (भाजपा के उत्तर-पूर्व जोनल सचिव) ने कहा कि भाजपा ने कई राज्यों में अपनी सरकार बनाई. जवाब में अमित शाह ने कहा कि अभी श्रीलंका और नेपाल बाकी है. हमें पार्टी का विस्तार करना है. हमें श्रीलंका और नेपाल में सरकार बनाने के लिए पार्टी का विस्तार करना है.”

Video: देस की बात : अमित शाह बोले, जम्मू-कश्मीर को सही वक्त पर पूर्ण राज्य का दर्जा देंगे


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com