विज्ञापन
This Article is From Nov 17, 2016

खनन टाइकून रेड्डी की बेटी की हुई भव्य शादी, 50 हजार लोगों सहित कुछ कर अधिकारी भी रहे मौजूद

खनन टाइकून रेड्डी की बेटी की हुई भव्य शादी, 50 हजार लोगों सहित कुछ कर अधिकारी भी रहे मौजूद
बेंगलुरु: बेंगलुरु में राजनीतिज्ञ और खनन टाइकून जी जनार्दन रेड्डी की बेटी की शादी में 50,000 लोगों ने शिरकत की. रेड्डी की बेटी की भव्‍य शादी यहां के पैलेस ग्राउंड्स में हुई. सूत्रों के अनुसार, कुछ कर अधिकारी जोकि विवाह में आमंत्रित नहीं थे, लेकिन फिर भी वहां उपस्थित थे, ने सावधानी से इस भव्य व्यवस्था का मूल्यांकन किया.

पैलेस ग्राउंड्स में भव्य समारोह में जनार्दन रेड्डी की बेटी ब्रह्माणी ने आंध्र प्रदेश के एक शीर्ष व्यापारी के बेटे राजीव रेड्डी से शादी की. तिरूमला मंदिर के पुजारियों ने यह शादी कराई.

बेंगलुरू में कई एकड़ में फैले एक भव्‍य स्‍थल पर यह विवाह समारोह आयोजित हुआ. यहां बॉलीवुड के कला निर्देशकों द्वारा डिजाइन किए गए सेट थे. शादी के लिए हम्पी के प्रसिद्ध विजय वित्थला मंदिर और तिरूमला तिरूपति मंदिर की प्रतिकृतियों के बड़े सेट बनाए गए थे. साथ ही दूल्हा और दुल्हन के घरों की प्रतिकृतियां भी बनाई गई थीं.

रेड्डी के चेहरों के साथ हीलियम के गुब्बारे स्थल के ऊपर हवा में दिख रहे थे. विवाह समारोह में देश के विभिन्न हिस्सों के कलाकारों और नृतकों के अलावा ब्राजील के साम्बा नर्तकों ने भी प्रस्तुतियां दीं.
 

शादी के कार्यक्रम में शामिल हुए हजारों लोगों को वापसी में उपहार के तौर पर मिठाइयों के साथ पौधे दिए गए. रेड्डी और पूरे परिवार के लोग सोने और हीरे के आभूषणों में 'राजाओं' की तरह तैयार हुए थे. शादी के लिए इस्तेमाल किए गए बर्तन सोने और चांदी के थे और पूरे आयोजन स्थल में एसी लगाए गए थे.

विवाह समारोह में कन्नड़ और तेलुगू फिल्म जगत की कई हस्तियां शामिल हुईं. वहीं, कर्नाटक के राज्यपाल वजूभाई वाला, गृह मंत्री जी परमेश्वर, ऊर्जा मंत्री डी के शिव कुमार, परिवहन मंत्री रामलिंग रेड्डी, भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष बी एस येदयुरप्पा जैसे बड़े नेता भी शामिल हुए.

इसी के साथ पांच दिन का विवाह समारोह खत्म हुआ. देश में 500 और 1,000 रपए के पुराने नोटों का चलन बंद होने के कारण देश में लोगों को हो रही परेशानी के बीच इस तरह भव्य तरीके से की गई शादी विवादों में आ गई है.
 

रेड्डी परिवार के लिए इस शादी के इंतज़ामात करने वालों का दावा था कि लगभग 30 करोड़ खर्च किया जा रहा है, और "सभी भुगतान ईवेंट मैनेजमेंट कंपनियों को चेक के ज़रिये दिया गया है, और हर खर्च का हिसाब रखा जा रहा है..." बताया गया कि जनार्दन रेड्डी ने शादी के बाद सभी बिल दिखाने का वादा किया है.

दरअसल, 49-वर्षीय 'माइनिंग किंग' कभी कर्नाटक के सबसे ताकतवर लोगों में शुमार होते थे, और जुलाई, 2011 तक भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) की बीएस येदियुरप्पा सरकार में मंत्री भी थे. वह गैरकानूनी माइनिंग (खनन) के एक मामले में तीन साल जेल में रहे, और उन्हें पिछले साल ज़मानत पर रिहा किया गया था. (इनपुट भाषा से भी)

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
दिल्ली में भारी बारिश के आसार, जानिए मौसम का हाल
खनन टाइकून रेड्डी की बेटी की हुई भव्य शादी, 50 हजार लोगों सहित कुछ कर अधिकारी भी रहे मौजूद
बिहार की राजनीति में कब उतर रहे हैं प्रशांत किशोर, किस वोट वैंक पर गड़ाए हुए हैं अपनी नजर
Next Article
बिहार की राजनीति में कब उतर रहे हैं प्रशांत किशोर, किस वोट वैंक पर गड़ाए हुए हैं अपनी नजर
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com