Diet For Skin: त्वचा को चमकदार बनाने के लिए डाइट में शामिल करें ये फूड्स

Skin Care Diet: स्किन को हेल्दी और जवां रखने के लिए केयर के साथ डाइट भी बहुत जरूरी है. असल में हम जो भी खाते हैं वो हमारे चेहरे पर नजर आता है. बहुत से लोगों को तेल मसाले वाली चीजों के सेवन से चेहरे में पिंपल्स की समस्या भी हो सकती है.

Diet For Skin: त्वचा को चमकदार बनाने के लिए डाइट में शामिल करें ये फूड्स

Diet For Skin: तेल मसाले वाली चीजों के सेवन से चेहरे में पिंपल्स की समस्या भी हो सकती है.

खास बातें

  • अखरोट के सेवन से स्किन को हेल्दी रखा जा सकता है.
  • तरबूज में विटामिन ए और विटामिन सी पाया जाता है.
  • केले के सेवन से स्किन को हेल्दी और चमकदार बनाया जा सकता है.

Skin Care Diet In Hindi:  स्किन को हेल्दी और जवां रखने के लिए केयर के साथ डाइट भी बहुत जरूरी है. असल में हम जो भी खाते हैं वो हमारे चेहरे पर नजर आता है. अगर हम हेल्दी और पोषण से भरपूर डाइट का सेवन करते हैं तो हमारी स्किन हेल्दी ग्लोइंग नजर आती है. और अगर हम बहुत ज्यादा तेल मसाले, फास्ट फूड्स का सेवन करते हैं तो इससे हमारे चेहरे की चमक कम होने लगती है. इतना ही नहीं बहुत से लोगों को तेल मसाले वाली चीजों के सेवन से चेहरे में पिंपल्स की समस्या भी हो सकती है, जो न केवल सुंदरता को खराब करते हैं बल्कि दर्दनाक भी हो सकते हैं. तो चलिए आज हम आपको कुछ ऐसे फूड्स बताते हैं जिन्हें आप अपनी डाइट में शामिल कर चेहरे को चमकदार बना सकते हैं.

ग्लोइंग स्किन के लिए रोज खाएं ये फूड्सः

1. सेबः

सेब को सेहत ही नहीं बल्कि स्किन के लिए भी काफी अच्छा माना जाता है. सेब में मौजूद पेक्टिन त्वचा के माइक्रोब्स के लिए प्री-बायोटिक फूड होता है, जो स्किन को ग्लोइंग बनाने में मदद कर सकता है.

Amla Juice For Skin: स्किन को बेदाग और ग्लोइंग बनाने के लिए आंवला जूस का करें सेवन

1uuid9h8

सेब को सेहत ही नहीं बल्कि स्किन के लिए भी काफी अच्छा माना जाता है.  

2. अखरोटः

अखरोट को हेल्थ और ब्यूटी दोनों के लिए बहुत गुणकारी माना जाता है. अखरोट के सेवन से स्किन को हेल्दी रखा जा सकता है. अखरोट के ऑयल में लिनोलिक एसिड पाया जाता है, जो स्किन को ग्लोइंग बनाने में मदद कर सकता है.

3. तरबूजः

स्किन को चमकदार बनाने के लिए तरबूज का सेवन कर सकते हैं. तरबूज में विटामिन ए और विटामिन सी पाया जाता है, जो हेल्थ और स्किन के लिए अच्छे माने जाते है. इसके सेवन से शरीर में पानी की कमी नहीं होती और त्वचा को चमकदार बनाने में भी मदद मिल सकती है.

4.  केलाः

केले में विटामिन्स ए, बी और ई होने के कारण आपकी स्किन के लिए बहुत अच्छा स्रोत है. केले के सेवन से स्किन को हेल्दी और चमकदार बनाया जा सकता है. 

रोजाना बस 5 मिनट करें ये एक्सरसाइज, होंगे गजब के फायदे

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.
फूड की और खबरों के लिए जुड़े रहें.
Light Breakfast: हार्ट को हेल्दी रखने के लिए नाश्ते में इन 7 लाइट रेसिपीज को करें ट्राई
Pav Bhaji Dosa: बेहतरीन स्वाद और कम्फर्ट फूड के लिए ट्राई करें पाव भाजी डोसा
Aloo Ka Halwa: साधारण हलवा खाकर हो गए हैं बोर तो ट्राई करें आलू का स्वादिष्ट हलवा
Black Chickpeas Recipes: स्वाद और सेहत के गुणों से भरपूर हैं काले चने से तैयार ये रेसिपीज