Tulsi Root Remedy: तुलसी की जड़ से करें ये आसान उपाय, मान्यतानुसार कभी नहीं होगी पैसों की कमी!

Tulsi Upay: हिंदू धर्म में तुलसी के पौधे को बेहद पवित्र और शुभ माना गया है. मान्यता है कि नियमित रूप से तुलसी की पूजा करने पर मां लक्ष्मी और भगवान विष्णु की कृपा प्राप्त होती है.

Tulsi Root Remedy: तुलसी की जड़ से करें ये आसान उपाय, मान्यतानुसार कभी नहीं होगी पैसों की कमी!

Tulsi Upay: तुलसी की जड़ से खास उपाय किए जाते हैं.

Tulsi Root Remedy For Money: हिंदू धर्म में तुलसी को बेहद पवित्र माना गया है. मान्यता के अनुसार, तुलसी (Tulsi) की शुभता के कारण ही लोग रोजना इसकी पूजा करते हैं. कई घरों में महिलाएं रोजाना शाम के समय तुलसी में दीपक (Tulsi Puja) दिखाती हैं. धार्मिक मान्यता कि नित्य मां तुलसी की पूजा से घर में मां लक्ष्मी (Maa Lakshmi) का वास होता है. इसके साथ ही तुलसी की पूजा (Tulsi Puja) से भगवान विष्णु का भी विशेष आशीर्वाद प्राप्त होता है. आमतौर पर लोग मां लक्ष्मी की कृपा पाने के लिए तुलसी से जुड़े कई उपाय (Tulsi ke Upay) करते हैं, लेकिन तुलसी की जड़ का उपाय (Tulsi Root Remedy) बेहद खास और प्रभावशाली माना जाता है. मान्यता है कि तुलसी की जड़े का उपाय करने पर पैसों की तंगी का सामना नहीं करना पड़ता है. मां लक्ष्मी हमेशा मेहरबान रहती है. आइए जानते हैं कि तुलसी की जड़ (Tulsi Root Upay) से जुड़े कुछ खास उपाय, जो कि आर्थिक उन्नति के लिए कारगर माने जाते हैं. 

सफलता पाने के लिए

अगर मेहनत करने के बावजूद भी कार्यों में सफलता नहीं मिल रही है. ऐसे में आप तुलसी की जड़ से उपाय (Tulsi Ki Jad ke Upay) कर सकते हैं. इसके लिए सबसे पहले सूखी हुई तुलसी के पौधे का जड़ लेकर उसे गंगाजल से शुद्ध कर लें. इसके बाद इसकी विधिवत पूजा करें. फिर इसे पीले या लाल रंग के कपड़े में लपेटकर अपने पास रखें. मान्यता है कि ऐसा करने के बिगड़े काम भी बनते हैं और कर्यों सफलता मिलती है. 

ग्रह दोष की शांति के लिए

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, ग्रह दोष की शांति कि लिए भी तुलसी की जड़ का उपाय (Tulsi Root Remedy) कारगर साबित होता है. अगर कुंडली में किसी प्रकार का ग्रह दोष है तो ऐसे में तुलसी की पूजा करके थोड़ी सी जड़ निकाल लें. इतना करने के बाद उस जड़ को लाल रंग के कपड़े में लपेटकर ताबीज बना लें. फिर इसे गले या कलाई में बांध लें. कहा जाता है कि ऐसा करने से ग्रह दोष शांत हो जाते हैं. 

आर्थिक लाभ के लिए

अगर आपको किसी प्रकार की आर्थिक समस्या है और इसको लेकर बाराबार परेशान रहते हैं तो ऐसे में रोजाना सुबह-शाम तुलसी माता की दीया दिखाएं. इसके बाद किसी शुभ दिन तुलसी की जड़ को लेकर चांदी की चाबीज में डालकर गले में धारण कर लें. माना जाता है ऐसा करने से मां लक्ष्मी की कृपा प्राप्त होती है. जिसके परिणामस्वरूप आर्थिक परेशानियों के निजात मिलती है. 

टेंशन से छुटकारा पाने के लिए

मन की शांति और टेंशन से छुटकारा पाने के लिए भी तुलसी का उपाय (Tulsi Upay) कारगर साबित होता है. ऐसे में तुलसी की जड़ की माला बना लें या बाजार से तुलसी की जड़ वाली माला खरीदकर ला सकते हैं. तुलसी की जड़ वाली माला को गंगाजल से अभिषिक्त करके हमेशा अपने गले में पहने रहें. मान्यताओं के अनुसार ऐसाा करने के तनाव से मुक्ति मिल सकती है. 

नकारात्मक ऊर्जा को दूर करने के लिए

तुलसी की जड़ा के उपाय (Tulsi Root Remedies) नकारात्मक ऊर्जा को दूर करने में भी सहायक साबित होते हैं. ऐसे में आप तुलसी की जड़ की माला घर में पूजा स्थान पर या किसी स्वच्छ स्थान पर रख दें. ऐसे करने से घर की नकारात्मक ऊर्जा दूर होने लगती है. 

इन बात का रखें खास ध्यान

तुलसी को बेहद पवित्र माना गया है. ऐसे में अगर आप मांस-मदीरा का सेवन करते हैं तो तुलसी की माला ना पहनें. ऐसा इसलिए क्योंकि धार्मिक मान्यता है कि जो लोग नॉनवेज का सेवन करते हैं, उन्हें तुलसी की माला नहीं पहननी चाहिए.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. एनडीटीवी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)
 

PM मोदी बोले- महाकाल की नगरी प्रलय के प्रहार से भी मुक्‍त, उज्‍जैन भारत की आत्‍मा का केंद्र 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com