विज्ञापन

Trigrahi Yog June 2024: सूर्य के साथ शुक्र और बुध का संयोग बनाएगा इन राशियों को मालामाल

सूर्य और शुक्र का संयोग शुक्रादित्य संयोग बना रहा है. आपको बता दें कि ग्रहों के ये अद्भुत संयोग केवल मिथुन ही नहीं कई राशियों के लिए बहुत ही अच्छे फल देने वाले साबित होने वाले हैं. चलिए जानते हैं इन राशियों के बारे में.

Trigrahi Yog June 2024: सूर्य के साथ शुक्र और बुध का संयोग बनाएगा इन राशियों को मालामाल
जानिए त्रिग्रही योग के प्रभाव.

ज्योतिष में राशियों के लिए ग्रहों की भूमिका और उनके बदलाव काफी मायने रखते हैं. आपको बता दें कि 12 जून को शुक्र अपना स्थान बदलकर वृषभ राशि से मिथुन राशि में जा रहे हैं. इसके 2 दिन बाद बुध ग्रह भी मिथुन राशि मे प्रवेश कर रहे हैं. जबकि तीसरे दिन सूर्य (Sun) भी इसी राशि में आने वाले हैं. यानी तीन दिनों में तीन बड़े ग्रह एक साथ मिथुन राशि में संचार करेंगे और ये त्रिग्रही योग कुछ खास राशियों के जीवन के लिए काफी महत्वपूर्ण साबित होगा. ज्योतिषियों का कहना है कि मिथुन राशि में सूर्य, शुक्र और बुध का एक साथ त्रिग्रही योग (Trigrahi Yog) बन रहा है और इसका सभी राशियों पर काफी असर होगा. बुध और सूर्य का संयोग बुधादित्य राजयोग बना रहा है. जबकि सूर्य और शुक्र का संयोग शुक्रादित्य संयोग बना रहा है. आपको बता दें कि ग्रहों के ये अद्भुत संयोग केवल मिथुन ही नहीं कई राशियों के लिए बहुत ही अच्छे फल देने वाले साबित होने वाले हैं. चलिए जानते हैं इन राशियों के बारे में.

इन राशियों के लिए अच्छा रहेगा त्रिग्रही योग 

  • वृषभ राशि के जातकों को इस योग से काफी फायदा मिलने वाला है. जमीन जायदाद के मामलों में लाभ होगा. करियर में नए ऑफर मिलेंगे. प्रमोशन के भी योग बन रहे हैं. कहीं रुका हुआ धन मिल जाएगा. इसके साथ-साथ पुराने निवेश से भी ढेर सारा फायदा होने के योग बन रहे हैं.

  • मिथुन राशि के जातकों के लिए ये सभी योग उन्हें मालामाल करने वाले साबित होगे. लीडरशिप स्किल में सुधार होगा. बैंक बैलेंस में इजाफा होगा और कई तरफ से धन का आगमन होगा. नए बिजनेस के बारे में प्लान बनाना सही रहेगा. पैसे की बचत भी कर पाएंगे और नौकरी में भी खुद को साबित करने के मौके मिलेंगे. कुल मिलाकर मिथुन वालों के लिए ये योग काफी लाभदायक साबित हो रहे हैं.
  • सिंह राशि (Leo) के जातकों के लिए तरक्की और उत्साह का दौर शुरू हो रहा है. नौकरी में उन्नति का अवसर मिल सकता है. कारोबार करते हैं तो यहां भी आपको लाभ मिलेगा. समाज में मान-सम्मान मिलेगा. धन की बचत भी करेंगे और निवेश से भी फायदा होगा. परिवार और बच्चों के साथ अच्छा समय बीतेगा और उत्साह में रहेंगे.
  • कन्या राशि (Virgo) के जातकों को बुध, शुक्र और सूर्य के इस शानदार संयोग से जबरदस्त लाभ होने के योग बन रहे हैं. जमीन जायदाद के पुराने मामले में सक्सेस मिलेगी. परिवार के साथ अच्छा समय बिताने का योग बन रहा है. धार्मिक कामकाज में मन लगेगा. बाहर घूमने जा सकते हैं. सुख समृद्धि के योग बन रहे हैं.
  • तुला राशि के जातकों के लिए भी ये त्रिग्रही योग काफी कुछ लेकर आ रहा है. कहीं से रुका हुआ हुआ धन मिलने के योग बन रहे हैं. तरक्की के रास्ते खुलेंगे. आर्थिक स्थिति मजबूत होगी. भाग्योदय के संयोग प्रबल हैं. घर-परिवार के साथ अच्छा वक्त बिताने का मौका मिलने जा रहा है और मन प्रसन्न रहेगा. सेहत दुरुस्त रहेगी और घर में धन का आगमन होगा. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. एनडीटीवी इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

Nutritionist के बताए 10 आसान Tips से कभी नहीं बढ़ेगा घटाया हुआ वजन

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
Pitru Paksha 2024: पितृ पक्ष में पितरों को अर्पित किया जाता है जल, जानिए जल अर्पित करने की सही विधि
Trigrahi Yog June 2024: सूर्य के साथ शुक्र और बुध का संयोग बनाएगा इन राशियों को मालामाल
कब है सावन के आखिरी सोमवार का व्रत, और क्यों आखिरी सोमवार का उद्यापन करना है जरूरी
Next Article
कब है सावन के आखिरी सोमवार का व्रत, और क्यों आखिरी सोमवार का उद्यापन करना है जरूरी
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com