Shani Uday 2023: शनिदेव होली से 2 दिन पहले होने वाले हैं उदित, इन राशियों पर पड़ेगा शुभ प्रभाव 

Shani Uday 2023: जल्द ही होली आने वाली है और होली से 2 दिन पहले ही शनि देव उदित हो रहे हैं. कुछ राशियों के लिए यह उदय बेहद सकारात्मक और भाग्योदय वाला माना जा रहा है.  

Shani Uday 2023: शनिदेव होली से 2 दिन पहले होने वाले हैं उदित, इन राशियों पर पड़ेगा शुभ प्रभाव 

Shani Dev Effects: कुछ राशियों के लिए अच्छा होने वाला है शनि उदय. 

Shanin Dev Uday 2023: धार्मिक मान्यताओं के आधार पर शनि देव को न्याय का देवता कहा जता है. जो लोग किसी के साथ कुछ बुरा या अन्याय करते हैं उन्हें शनि देव के दंड का पात्र बनना पड़ता है और शनि देव (Shani Dev) ही व्यक्ति को उसके कर्मों की सजा देते हैं. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार शनि देव इस समय अवस्था लिए हुए हैं और आने वाली 6 मार्च के दिन, यानी होली (Holi) से दो दिन पहले, शनि उदय होने जा रहे हैं. शनि उदय (Shani Uday) का कुछ राशियों पर बेहद अच्छा प्रभाव बताया जा रहा है. 

Surya Grahan 2023: इस दिन लगने जा रहा है साल का पहला सूर्य ग्रहण, जानें तिथि और प्रभाव के बारे में सबकुछ

शनि उदय का राशियों पर प्रभाव | Shani Uday Effects On Zodiac Signs 


बीती 31 जनवरी के दिन शनि अस्त हुए थे और आने वाले 5 मार्च के दिन शनि उदय होने जा रहे हैं. निम्न वे राशियां (Zodiac Signs) हैं जो शनि देव के उदय होने से लाभ प्राप्त कर सकेंगी और जिनके लिए यह उदय शुभ संकेत लेकर आ रहा है. 


सिंह राशि 


शनि उदय ज्योतिष शास्त्र के अनुसार सिंह राशि के जातकों के लिए बेहद लाभकारी माना जा रहा है. इस राशि के जातकों के पास धन आने के आसार बढ़ रहे हैं. इसके साथ ही आर्थिक मामले सुलझ सकते हैं. हालांकि, शनि उदय के चलते इस राशि का स्वास्थ्य बिगड़ सकता है लेकिन समय बीतने के साथ ही आराम मिलेगा. इन जातकों के लिए शनि देव की पूजा-आराधना करना लाभकारी हो सकता है. 


कुंभ राशि 


कुंभ राशि (Aquarius) के लोगों के लिए शनि उदय किस्मत बदलने वाला साबित हो सकता है. इस राशि के जातकों की आमदनी में वृद्धि हो सकती है, खर्चे भी बढ़ सकते हैं लेकिन धन मिलने के पूरे आसार हैं. इसके अलावा निवेश करने पर लाभ मिल सकता है और सेहत में सुधार होगा. 

तुला राशि 


इस राशि के जातक भी राहत की सांस ले सकते हैं. तुला राशि के जातकों की नौकरी के क्षेत्र में वृद्धि हो सकती है. कार्यस्थल पर चल रही परेशानियों से तुला राशि के जातकों को मुक्ति मिल जाएगी. वहीं, शनि देव की इस दौरान पूजा करना तुला राशि के लिए लाभकारी साबित होगा. 


वृषभ राशि 


जिन राशियों के लिए शनि उदय किस्मत चमकाने वाला साबित हो सकता है उनमें वृषभ राशि भी शामिल है. वृषभ राशि के जातकों के अटके काम बनने के पूरे संकेत हैं. इसके अतिरिक्त, सफलता इस राशि के जातकों के बेहद करीब मानी जा रही है. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. एनडीटीवी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)