Sawan Last Tuesday 2022: सावन के आखिरी मंगलवार पर इन 3 राशियों पर मेहरबान रहेंगे बजरंगबली, ये है हनुमान जी की प्रिय राशियां

Sawan Last Tuesday 2022: सावन मास का अंतिम मंगलवार आज है. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, इन 3 राशियों पर हनुमानजी की विशेष कृपा रहने वाली है.

Sawan Last Tuesday 2022: सावन के आखिरी मंगलवार पर इन 3 राशियों पर मेहरबान रहेंगे बजरंगबली, ये है हनुमान जी की प्रिय राशियां

Sawan Last Tuesday 2022: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, सावन का आखिरी मंगलवार इन 3 राशियों के लिए खास है.

खास बातें

  • सावन का अंतिम मंगलवार आज.
  • सावन का आखिरी मंगलवार पर इन राशियों के लिए है शुभ.
  • इन 3 राशियों पर मेहरबान रहेंगे हनुमान जी.

Sawan Last Tuesday 2022: सावन का आखिरी मंगलवार आज है. मंगलवार का दिन हनुमान जी के समर्पित माना गया है. इस दिन विधि-विधान से बजरंगबली की पूजा-अर्चना की जाती है. ज्योतिष शास्त्र (Astrology) के अनुसार, सावन मास का आखिरी मंगलवार (Sawan Last Mangalwar) कुछ राशियों के लिए खास रहने वाला है. दरअसल इन राशियों पर हनुमान जी की विशेष कृपा रहने वाली है. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, सिंह, कुंभ और मेष राशि हनुमानजी को बेहद प्रिय हैं. आइए ज्योतिष शास्त्र के अनुसार जानते हैं कि सावन का अंतिम मंगलवार किन राशियों के लिए खास रहने वाला है. 

मेष

ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक मेष राशि से संबंधित जातकों को हनुमान जी की विशेष कृपा रहती है. कहा जाता है कि इस राशि वालों पर बजरंगबली की कृपा होने के कारण इन्हें आर्थिक संकटों का सामना नहीं करना पड़ता है. साथ ही जीवन की तमाम मुश्किलें दूर हो जाती हैं. सावन का अंतिम मंगलवार मेष राशि वालों के लिए मंगलकारी साबित होने वाला है.

Raksha Bandhan 2022: 24 साल बाद रक्षा बंधन पर बन रहा है ये शुभ योग, जानें मुहूर्त और विधि

कुंभ

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार कुंभ, हनुमान जी की प्रिय राशि मानी जाती है. यही कारण है कि इस राशि के जातकों पर हनुमान जी की विशेष कृपा रहती है. हनुमान जी की विशेष कृपा की वजह से इस राशि के जातकों को किसी भी काम में बहुत जल्द सफलता मिल जाती है. साथ ही हनुमान जी की कृपा के कारण जीवन में धन का अभाव नहीं रहता है. इस राशि के जातकों के लिए भी सावन का अंतिम मंगलवार खास रहने वाला है. 

सिंह

ज्योतिष शास्त्र की मानें तो सिंह राशि पर हनुमान जी मेहरबान रहते हैं. कहा जाता है कि हनुमान जी जिस पर मेहरबान हो जाते हैं, उनकी सारी परेशानियां स्वतः दूर हो जाती हैं. आर्थिक स्थिति दिनोंदिन बेहतर होती रहती है. इसके साथ ही नौकरी-व्यापार में उन्नति का रास्ता साफ रहता है. सावन का अंतिम मंगलवार सिंह राशि के जातकों के लिए खास रहने वाला है.

Rakshabandhan 2022: भद्राकाल में राखी ना बांधने के पीछे क्या है कारण, जानें रक्षा बंधन के दिन भद्रा कब से कब तक

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. एनडीटीवी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

मॉनसून स्किन केयर टिप्स बता रही हैं ब्यूटी एक्सपर्ट भारती तनेजा

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com