Advertisement

बदरीनाथ मंदिर के कपाट खोलने की तैयारी तेज, मंदिर प्रशासन ने उत्तराखंड CM को लिखी चिट्ठी

उत्तराखंड के उच्च गढ़वाल हिमालयी क्षेत्र में स्थित विश्वप्रसिद्ध चारधामों में से एक बदरीनाथ धाम के कपाट खोलने की तैयारी जोरों पर है.

Advertisement
Read Time: 4 mins
मंदिर के कपाट खोलने की तैयारियां जोरों पर चल रही हैं
नई दिल्ली:

उत्तराखंड के उच्च गढ़वाल हिमालयी क्षेत्र में स्थित विश्वप्रसिद्ध चारधामों में से एक बदरीनाथ धाम के कपाट खोलने की तैयारी जोरों पर है. लेकिन मंदिर प्रशासन की तरफ से मुख्यमंत्री और चमोली के जिलाधिकारी को बदरीधाम यात्रा 30 जून तक बंद रखने के लिए चिट्ठी लिखी गई है. बताते चलें केंद्र 8 जून यानि कल से धार्मिक स्थल खोलने की अनुमति दी है लेकिन राज्य सरकार मौजूदा परिस्थिति को देखते हुए फैसला ले सकते हैं. 

Advertisement

बताते चलें कि केंद्र सरकार द्वारा दिए गए आदेशों के अनुसार सोमवार से देश के कई बड़े धार्मिर स्थल खुलने जा रहे हैं, ज्यादा धार्मिक स्थलों में सीमित संख्या में श्रद्धालुओं के जाने की अनुमति होगी. 

उत्तराखंड में शनिवार को कोविड-19 के 89 नये मामले सामने आने के बाद संक्रमितों की कुल संख्या 1303 तक पहुंच गई है.  राज्य स्वास्थ्य विभाग के बुलेटिन के अनुसार नये मामलों में हरिद्वार जिले से सर्वाधिक 21, पिथौरागढ़ से 16, देहरादून से 12, टेहरी से नौ, नैनीताल से सात, चमौली और चंपावत से छह-छह, बागेश्वर और अल्मोड़ा से चार-चार, उधमसिंहनगर से तीन और उत्तरकाशी जिले से एक मामला सामने आया है. संक्रमित पाये गये इन लोगों में से ज्यादातर मुंबई, दिल्ली और राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र (एनसीआर) से लौटे हैं. 

Featured Video Of The Day
Israel Hamas War | Rafah में इज़राइल की बमबारी, ताज़ा हमलों में 35 लोगों की मौत : हमास

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे: