विज्ञापन
This Article is From May 03, 2014

बीजेपी के पास प्रचार के लिए इतना पैसा कहां से आ रहा है : राहुल गांधी

अमेठी:

कांग्रेस पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने बीजेपी के चुनाव प्रचार पर हो रहे भारी खर्च की ओर इशारा करते हुए आरोप लगाया है कि वह चुनाव प्रचार में कॉरपोरेट घरानों से मिला पैसा खर्च कर रही है।

राहुल ने अमेठी में एक चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए कहा, वे (बीजेपी) दो-तीन कॉरपोरेट घरानों की राजनीति करते हैं, जो उन्हें मोटा पैसा देते हैं। जो बड़े-बड़े पोस्टर, कटआउट लग रहे हैं, बीजेपी के पास उसके लिए पैसा कहां से आता है।

उन्होंने यह भी कहा, हम कॉरपोरेट के खिलाफ नहीं हैं। मगर उन्हें नियम कानून के तहत ही सुविधाएं मिलनी चाहिए। बीजेपी के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नरेंद्र मोदी पर अपना हमला जारी रखते हुए कांग्रेस उपाध्यक्ष ने दोहराया कि गुजरात में अडानी को किसानों की 45 हजार करोड़ रुपये की जमीनें कौड़ियों के भाव दे दी गई।

अपना यह दावा दोहराते हुए कि यह चुनाव दो विचारधाराओं के बीच लड़ा जा रहा है, राहुल ने कहा, कांग्रेस जहां हिन्दू, मुसलमान, सिख, ईसाई सबको साथ लेकर चलना चाहती है, दूसरी ओर क्रोध की राजनीति हो रही है।

उन्होंने कहा, उनके (बीजेपी के) नेता बड़ी-बड़ी बातें करते हैं, आलोचना करते है और गरीबों को किनारे रखते हैं, जबकि हम (कांग्रेस) एकता और देश को आगे ले जाने की बात करते हैं। राहुल ने कहा, अंतर यह है कि वे एटीएम अपने पास रखना चाहते हैं, जबकि हम गरीबों को एटीएम देना चाहते हैं।

राहुल ने कहा, वे हिन्दू-मुसलमान के बीच बांटने की राजनीति करते हैं और उन्हें आपस में लड़ते हुए देखना चाहते हैं। हमारे विपरीत वे भाई को भाई से लड़ाना चाहते है। राहुल ने कहा कि हाल ही में उन्हें नई दिल्ली में मोदी का एक पोस्टर देखने को मिला, जिसमें महिलाओं को शक्ति देने की बात कही गई है। इसी क्रम में उन्होंने आगे कहा, उन्हें समझना चाहिए कि महिलाएं शक्तिहीन नहीं हैं, वे सम्मान चाहती हैं, जो कांग्रेस करती है।

राहुल ने अमेठी में उन्हें चुनौती दे रही बीजेपी उम्मीदवार स्मृति ईरानी और आम आदमी पार्टी के कुमार विश्वास की ओर इशारा करते हुए कहा कि चुनाव के बाद वे सब भाग जाएंगे। उन्होंने कहा, जो यहां चुनाव लड़ रहे हैं, भाग जाएंगे। मेरा अमेठी से परिवार का रिश्ता है, दिल का रिश्ता है... जब मैं अपने पिता जी के साथ यहां पहली बार आया था, तब मैं 12 साल का था। मेरा अमेठी से राजनीतिक रिश्ता नहीं है।

विपक्षी उम्मीदवारों का नाम लिए बिना उन पर हमला करते हुए कांग्रेस उपाध्यक्ष ने कहा, कुछ लोग यहां आते हैं, पोस्टर फाड़ते हैं, पत्थर फेंकते हैं और भाग जाते हैं। फिर पांच साल वापस नहीं आते। मैं यहां जीवन भर के लिए हूं। उन्होंने इसी क्रम में आगे कहा, लोग यहां आते हैं, बड़ी बातें करते हैं। वे क्रोध में बात करते हैं, इसलिए कि वे जानते है कि राहुल, सोनिया जी और प्रियंका का अमेठी के लोगों से दिल का रिश्ता है, जबकि हमारे उलट उनका रिश्ता राजनीतिक है।

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
अफजल गुरु, सर्जन बरकती और इंजीनियर रशीद...कश्मीर के वोटरों के मन में क्या?
बीजेपी के पास प्रचार के लिए इतना पैसा कहां से आ रहा है : राहुल गांधी
4 बार CM, 13 साल की उम्र से जुड़े हैं RSS से, विदिशा से 6 बार के सांसद शिवराज बने मोदी सरकार में मंत्री
Next Article
4 बार CM, 13 साल की उम्र से जुड़े हैं RSS से, विदिशा से 6 बार के सांसद शिवराज बने मोदी सरकार में मंत्री
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com