विज्ञापन
This Article is From May 22, 2014

सोनिया गांधी से मिले लालू यादव, बोले भाजपा से 'जी जान से' लड़ूंगा

सोनिया गांधी से मिले लालू यादव, बोले भाजपा से 'जी जान से' लड़ूंगा
फाइल फोटो
नई दिल्ली:

राष्ट्रीय जनता दल (राजद) प्रमुख लालू प्रसाद ने बिहार में नए सियासी समीकरण बनने के संकेत के बीच गुरुवार को कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात की और भाजपा के खिलाफ 'जी जान से' लड़ने का वादा किया।

सोनिया से लालू की मुलाकात उस वक्त हुई है जब राजद ने बिहार में नई जदयू सरकार को बिना शर्त समर्थन देने का फैसला किया है।

लालू ने सोनिया के आधारिक निवास 10, जनपथ पर उनसे मुलाकात के बाद संवाददाताओं से कहा, 'यह एक तूफान है। यह लंबे समय तक नहीं रहेगा। हम सांप्रदायिकता के खिलाफ जी जान से लड़ेंगे। हमने बिहार में जदयू को बिना शर्त समर्थन दिया है ताकि भाजपा को राज्य की सत्ता पर काबिज होने से रोका जाए।'
राजद प्रमुख ने दावा किया कि बिहार में भाजपा का शानदार प्रदर्शन 'जमीनी स्तर पर सांप्रदायिक जहर फैलाए जाने' के कारण हुआ है।

इससे पहले पीईआई के साथ बातचीत में लालू ने कहा, 'हम सांप्रदायिक ताकतों को रोकने के लिए केन्द्र में लंबे समय से कांग्रेस को समर्थन दे रहे हैं। बिहार में जीतन राम मांझी सरकार को हमारा समर्थन भी भाजपा को रोकने और राज्य में सत्ता हासिल करने के उसके इरादे को नाकाम करने के लिए है। यह बिना शर्त समर्थन है लेकिन हम सरकार के कामकाज पर निगरानी बनाये रखेंगे।

लालू प्रसाद ने कहा कि बिहार में जनता दल यू सरकार को उनकी पार्टी के बिना शर्त समर्थन का उद्देश्य राज्य में सत्ता हासिल करने के भाजपा के इरादे को नाकाम करना है, लेकिन उन्होंने नीतीश कुमार की पार्टी के साथ भविष्य की संभावनाओं के बारे में पूछे गए सवाल को टाल दिया।

समझा जाता है कि सोनिया से मुलाकात के दौरान उन्होंने बिहार में चुनाव के बारे में उन्हें जानकारी दी। बिहार में हाल के चुनाव में राजद, कांग्रेस और एनसीपी गठबंधन ने लोकसभा की 40 में से 7 सीटों पर सफलता प्राप्त की है।

यह पूछे जाने पर कि क्या भाजपा का मुकाबला करने के लिए राजद और जदयू एक साथ आएंगे लालू ने कहा कि ये सवाल भविष्य के दायरे में आते हैं।

उन्होंने कहा कि कुछ समय के लिए केवल इतना सच है कि हम सांप्रदायिक ताकतों को रोकने के लिए मांझी सरकार का समर्थन कर रहे हैं इसके अलावा फिलहाल इसमें कोई राजनीति नहीं है।

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
अफजल गुरु, सर्जन बरकती और इंजीनियर रशीद...कश्मीर के वोटरों के मन में क्या?
सोनिया गांधी से मिले लालू यादव, बोले भाजपा से 'जी जान से' लड़ूंगा
4 बार CM, 13 साल की उम्र से जुड़े हैं RSS से, विदिशा से 6 बार के सांसद शिवराज बने मोदी सरकार में मंत्री
Next Article
4 बार CM, 13 साल की उम्र से जुड़े हैं RSS से, विदिशा से 6 बार के सांसद शिवराज बने मोदी सरकार में मंत्री
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com