विज्ञापन
This Article is From May 21, 2014

नरेंद्र मोदी के शपथ ग्रहण समारोह के लिए नवाज शरीफ को भेजा गया निमंत्रण

नई दिल्ली:

नरेंद्र मोदी के शपथ ग्रहण समारोह में पाकिस्तान सहित सभी सार्क देशों को शामिल होने का न्योता भेजा जा रहा है। विदेश मंत्रालय के जरिये सभी सार्क देशों को न्योता भेजा जा रहा है।

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ को पाक उच्चायोग के जरिये न्योता भेजा गया है। सार्क देशों में पाकिस्तान के साथ−साथ बांग्लादेश, नेपाल, भूटान, श्रीलंका, अफ़गानिस्तान और मालदीव जैसे पड़ोसी देश शामिल है। मोदी 26 मई को शपथ लेने वाले हैं।

इससे पहले लोकसभा चुनाव में मोदी की अगुवाई में भाजपा की जबर्दस्त जीत की बधाई देते हुए पकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने उन्हें पाकिस्तान आने का निमंत्रण दिया था।

भाजपा अध्यक्ष राजनाथ सिंह ने बताया था कि मोदी के शपथ समारोह का बड़े पैमाने पर आयोजन होगा और उसमें 3000 से अधिक लोगों को आमंत्रित किया जाएगा।

इतनी बड़ी संख्या में लोगों के आने को देखते हुए मोदी का शपथ ग्रहण समारोह राष्ट्रपति भवन के प्रसिद्ध अशोक हाल की बजाय उसके विशाल प्रांगण में होगा। अशोक हाल में अधिकतम 500 लोगों के बैठने की क्षमता है।

इससे पहले पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी और चन्द्रशेखर के लिए भी प्रधानमंत्री पद की शपथ के समारोहों का आयोजन राष्ट्रपति भवन के प्रांगण में हुआ था।

जम्मू−कश्मीर के मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने पाक पीएम नवाज शरीफ को नरेंद्र मोदी के शपथग्रहण में शामिल होने पर प्रतिक्रिया दी है। उमर ने अपने टि्वटर एकाउंट पर लिखा है, सार्क देशों के राष्ट्रप्रमुखों को बुलाना नरेंद्र मोदी का अच्छा कदम है, खासकर पाक पीएम को शपथग्रहण में बुलाना...उम्मीद करें कि यह नए सिरे से बातचीत की शुरुआत होगी, लेकिन इसके साथ ही मैं सोच रहा हूं कि अगर राहुल गांधी पीएम होते और वह ऐसे करते तब बीजेपी क्या कहती?

(इनपुट्स भाषा से भी)

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
अफजल गुरु, सर्जन बरकती और इंजीनियर रशीद...कश्मीर के वोटरों के मन में क्या?
नरेंद्र मोदी के शपथ ग्रहण समारोह के लिए नवाज शरीफ को भेजा गया निमंत्रण
4 बार CM, 13 साल की उम्र से जुड़े हैं RSS से, विदिशा से 6 बार के सांसद शिवराज बने मोदी सरकार में मंत्री
Next Article
4 बार CM, 13 साल की उम्र से जुड़े हैं RSS से, विदिशा से 6 बार के सांसद शिवराज बने मोदी सरकार में मंत्री
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com