दिल्ली यूनिवर्सिटी में स्पॉट राउंड रजिस्ट्रेशन शुरू, सीट आवंटन 23 नवंबर से 

DU Spot Admission 2022: दिल्ली यूनिवर्सिटी के स्पॉट राउंड एडमिशन में भाग लेने के लिए स्टूडेंट आधिकारिक वेबसाइट admission.uod.ac.in पर जाए. स्पॉट राउंड के लिए 22 नवंबर तक अप्लाई कर सकते हैं. 

दिल्ली यूनिवर्सिटी में स्पॉट राउंड रजिस्ट्रेशन शुरू, सीट आवंटन 23 नवंबर से 

दिल्ली यूनिवर्सिटी में स्पॉट राउंड रजिस्ट्रेशन शुरू, सीट आवंटन 23 नवंबर से 

नई दिल्ली:

DU Spot Admission 2022: दिल्ली विश्वविद्यालय ने डीयू स्पॉट एडमिशन राउंड 2022 के लिए पंजीकरण शुरू कर दिया है. इसमें भाग लेने के इच्छुक स्टूडेंट आधिकारिक वेबसाइट -  admission.uod.ac.in पर जाएं और अप्लाई करें. डीयू स्पॉट प्रवेश के लिए आवेदन करने के लिए छात्रों को एप्लीकेशन नंबर और पासवर्ड के माध्यम से लॉगिन करना होगा. डीयू स्पॉट एडमिशन के लिए छात्रों को अपने सीएसएएस डैशबोर्ड पर "स्पॉट एडमिशन" का चयन करना होगा. 

दिल्ली विश्वविद्यालय 23 नवंबर को पहली स्पॉट आवंटन सूची जारी करेगा. वहीं  चयनित उम्मीदवार अपनी आवंटित सीटों पर प्रवेश के लिए 24 से 25 नवंबर तक आवेदन कर सकते हैं. कॉलेज 26 नवंबर तक आवेदन का वेरिफिकेशन और अप्रूव करेंगे. सीट को कंफर्म करने के लिए प्रवेश शुल्क का भुगतान 27 नवंबर तक करना होगा. दिल्ली विश्वविद्यालय सीटों के खाली रहने पर स्पॉट एडमिशन के लिए अन्य राउंड की घोषणा कर सकता है.

UP NEET UG Counselling 2022: मॉप-अप राउंड शेड्यूल रिवाइज्ड, जानें किस दिन क्या होगा?

बता दें कि स्पॉट एडमिशन के लिए चुने गए छात्रों को अपनी सीट अपग्रेड करने या वापस लेने की अनुमति नहीं दी जाएगी. जिन छात्रों ने पहले एडमिशन ले लिया है, उनकी सीट लॉक कर दी जाएगी और उन्हें आगे अपग्रेडेशन की अनुमति नहीं दी जाएगी. दिल्ली विश्वविद्यालय ने 20 नवंबर को डीयू स्पॉट प्रवेश 2022 के पहले दौर के लिए रिक्त सीटों की सूची जारी की है. डीयू तीसरी सीट आवंटन 13 नवंबर को जारी किया गया था. तीसरी एफयू मेरिट सूची के लिए प्रवेश 17 नवंबर को पूरा हो गया है. 

BPSC 67th Prelims Result 2022: bpsc.bih.nic.in पर जारी हुआ सिविल सेवा परीक्षा का रिजल्ट ! जानिए लेटेस्ट अपडेट 

इस साल दिल्ली विश्वविद्यालय में सीयूईटी यूजी अंकों के आधार पर अंडरग्रेजुएट कोर्सों में प्रवेश मिल रहा है. डीयू 79 यूजी प्रोग्राम्स में एडमिशन दे रहा है, जिनमें करीब 70,000 सीटें हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


 

Featured Video Of The Day

'बीटिंग द रिट्रीट' से पहले ड्रोन शो की रिहर्सल में दिखा गजब का नजारा