BPSC 67th Prelims Result 2022: bpsc.bih.nic.in पर जारी हुआ सिविल सेवा परीक्षा का रिजल्ट ! जानिए लेटेस्ट अपडेट 

BPSC 67th Prelims 2022: बीपीएससी 67वीं सीसीई प्रीलिम्स परीक्षा के लिए 6 लाख से अधिक उम्मीदवारों ने पंजीकरण कराया था. जबकि परीक्षा में 4.75 लाख उम्मीदवारों ने ही भाग लिया था. आयोग ने सिंगल पाली में इस परीक्षा का आयोजन किया था. 

BPSC 67th Prelims Result 2022: bpsc.bih.nic.in पर जारी हुआ सिविल सेवा परीक्षा का रिजल्ट ! जानिए लेटेस्ट अपडेट 

BPSC 67th Prelims Result 2022: bpsc.bih.nic.in पर जारी हुआ सिविल सेवा परीक्षा का रिजल्ट !

नई दिल्ली:

BPSC 67th Prelims 2022: बिहार लोक सेवा आयोग (BPSC) बीपीएससी 67वीं संयुक्त प्रतियोगी प्रारंभिक परीक्षा या बीपीएससी 67वीं सीसीई प्रारंभिक परीक्षा के नतीजों की घोषणा आज करेगा. मीडिया रिपोर्ट्स और बीपीएससी एग्जाम शेड्यूल के अनुसार, 67वीं सीसीई प्रीलिम्स परीक्षा का परिणाम गुरुवार, 17 नवंबर को जारी किया जाएगा. रिजल्ट जारी होते ही उम्मीदवार आयोग की आधिकारिक वेबसाइट bpsc.bih.nic.in और onlinebpsc.bihar.gov.in से अपने रिजल्ट की जांच कर सकते हैं. बीपीएससी अधिकारियों के मुताबिक इस परीक्षा में 4.75 लाख उम्मीदवारों ने भाग लिया था. जबकि छह लाख से अधिक उम्मीदवारों ने इस परीक्षा के लिए रजिस्ट्रेशन कराया था. योग्य उम्मीदवारों की भर्ती के लिए आयोग प्रारंभिक, मुख्य और साक्षात्कार का आयोजन करेगा. प्रारंभिक परीक्षा हो चुकी और अब इसके परिणाम का इंतजार है.

MAT Admit Card 2022: मैनेजमेंट एप्टीट्यूड टेस्ट सीबीटी फेज 1 परीक्षा के लिए आज जारी होगा एडमिट कार्ड, परीक्षा इसी हफ्ते 

बीपीएससी रिजल्ट

बीपीएससी 67वीं प्रारंभिक परीक्षा में सामान्य जागरूकता, करंट अफेयर्स, सामान्य अध्ययन से बहुविकल्पीय प्रश्न पूछे गए थे. प्रारंभिक परीक्षा उत्तीर्ण करने वाले उम्मीदवार मुख्य परीक्षा और साक्षात्कार में भाग लेना होगा. BPSC 67वीं फाइनल मेरिट लिस्ट बीपीएससी 67वीं सीसीई मुख्य परीक्षा और साक्षात्कार में प्रदर्शन के आधार पर तैयार किया जाएगा. बता दें कि आयोग ने इस प्रारंभिक परीक्षा का आंसर-की पहले ही जारी कर दिया है. आंसर-की पर उम्मीदवार 12 अक्टूबर तक अपनी आपत्ति भी दर्ज करा सकते थे. आंसर-की के बाद अब उम्मीदवारों को प्रीलिम्स परीक्षा के नतीजों का इंतजार है. 

CBSE Date Sheet 2023: छात्र गूगल पर पूछ रहे सवाल, कब आएगी 10वीं, 12वीं एग्जाम की डेटशीट ?

मुख्य परीक्षा की संभावित तिथि

बीपीएससी 67वीं सीसीई मुख्य परीक्षा की संभावित तिथि 29 दिसंबर है और इसका रिजल्ट 14 मार्च को जारी किया जाएगा. वहीं इंटरव्यू का आयोजन 29 मार्च को किया जाएगा और इसका रिजल्ट 28 मई तक जारी होगा. 

इन वेबसाइट पर जारी होगा रिजल्ट

bpsc.bih.nic.in

onlinebpsc.bihar.gov.in

IGNOU TEE December 2022: लेट फीस के साथ टीईई दिसंबर के लिए आवेदन प्रक्रिया आज से शुरू

BPSC CCE Result 2022: ऐसे करें चेक

1. बीपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट - bpsc.bih.nic.in पर जाएं.

2. 67वें सीसीई प्रीलिम्स रिजल्ट लिंक पर क्लिक करें.

3. रिजल्ट चेक करने के लिए पीडीएफ फाइल खोलें.

4. रोल नंबर का उपयोग करके अपना रिजल्ट खोजें.

5. अंत में रिजल्ट को डाउनलोड कर एक प्रिंट निकाल लें. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com