विज्ञापन

Jasprit Bumrah: "मेरे दिमाग में...," वर्ल्ड बेस्ट गेंदबाज होने पर पर बुमराह ने ऐसे रिएक्ट कर लूटी महफिल

Jasprit Bumrah on World best fast bowler: श्रीलंका के खिलाफ टी-20 सीरीज और वनडे सीरीज में बुमराह टीम इंडिया का हिस्सा नहीं हैं बुमराह को आराम दिया गया है. भारतीय टीम श्रीलंका में तीन टी-20 और तीन वनडे मैच खेलेगी. 

Jasprit Bumrah: "मेरे दिमाग में...," वर्ल्ड बेस्ट गेंदबाज होने पर पर बुमराह ने ऐसे रिएक्ट कर लूटी महफिल
Jasprit Bumrah

Jasprit Bumrah: जसप्रीत बुमराह विश्व क्रिकेट के बेस्ट गेंदबाज माने जाते हैं, बुमराह महान गेंदबाजों की लिस्ट में शामिल हो गए हैं, मॉर्डन क्रिकेट में उनके जैसा गेंदबाज यकीनन कोई नहीं है, वहीं, अब बुमराह ने खुद को महान गेंदबाज या दुनिया का बेस्ट गेंदबाज कहा जाने पर रिेएक्ट किया है. इंडियन एकप्रेस को दिए अपने इंटरव्यू में बुमराह ने खुद को बेस्ट गेंदबाज कहे जाने पर रिएक्ट किया है. बमराह ने कहा, "मेरे दिमाग में हमेशा यही बात रहती है कि मैं एक अच्छा गेंदबाज हूं.. अगर मुझे खुद पर भरोसा नहीं है तो और किसपर होगा. जब मैंने खेल खेलना शुरू किया, तो मैं हमेशा खुद को अच्छा मानता था.  टैग बदलते रहते हैं..अगर आज कोई अच्छा है, तो कल वह स्थान किसी और को मिल सकता है."

बुमराह ने आगे अपनी बात रखते हुए कहा, " दुनिया के सर्वश्रेष्ठ तेज गेंदबाजों का टैग मेरे लिए बहुत मायने नहीं रखता क्योंकि मेरा लक्ष्य विकेट लेना और अपने देश के लिए मैच जीतना है. मुझे इस खेल से प्यार है और इसीलिए मैंने इसे खेलना शुरू किया. मैंने किसी चीज का लक्ष्य नहीं रखा था.. मैंने कभी नहीं सोचा था कि मैं इस स्तर तक पहुंच जाऊंगा."

इसके अलावा बुमराह ने गेंदबाज के कप्तान होने पर रिएक्ट किया है. बुमराह ने माना है कि गेंदबाज एक अच्छे कप्तान साबित हो  सकते हैं. बुमराह ने अपनी बात रखते हुए कहा, "मेरा मानना ​​है कि गेंदबाज़ समझदार लोग होते हैं, क्योंकि उन्हें बल्लेबाज़ों को आउट करना होता है. वे हमेशा मुश्किलों से जूझते रहते हैं, क्योंकि मैदान छोटे होते हैं, बल्लेबाज़ बेहतर होते हैं. यह एक कठिन काम है, और मुझे इस काम को करने में बहुत गर्व महसूस होता है. इसके लिए बहुत हिम्मत की ज़रूरत होती है, आपके शरीर पर बहुत ज़्यादा दबाव पड़ता है. गेंदबाज़ सफल होने के नए तरीके खोजते हैं, मुश्किलों से लड़ना आपको बहुत ज़्यादा साहसी बनाता है.मुझे लगता है कि नेतृत्व के लिए आपको साहसी होना चाहिए.  हमने पैट कमिंस को वास्तव में अच्छा करते देखा है. वह एक बड़ा उदाहरण है... एक तेज़ गेंदबाज़ जो बहुत ज़िम्मेदारी लेता है, जो बहुत गर्व महसूस करता है, विश्व कप जीता, WTC (विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप) जीता. "

वहीं, जसप्रीत बुमराह ने वसीम अकरम और वकार यूनुस का भी उदाहरण देते हुए अपनी बात रखी, बुमराह ने कहा, " जब मैं बच्चा था, तो मैंने वसीम अकरम, वकार यूनुस को कप्तानी करते देखा था, कपिल देव ने हमें विश्व कप जिताया, इमरान खान ने पाकिस्तान के लिए विश्व कप जीता है. इसलिए, गेंदबाज़ समझदार होते हैं. क्रिकेट में सबसे महत्वपूर्ण बात कप्तानी है, आप कैसे गेंदबाजी करते हैं और आप कैसे फ़ील्ड सेट करते हैं.. गेंदबाज़ बहुत अच्छे कप्तान बनते हैं. वे खेल को समझते हैं और समझते हैं कि उन्हें क्या करना है."

बता दें कि श्रीलंका के खिलाफ टी-20 सीरीज और वनडे सीरीज में बुमराह टीम इंडिया का हिस्सा नहीं हैं बुमराह को आराम दिया गया है. भारतीय टीम श्रीलंका में तीन टी-20 और तीन वनडे मैच खेलेगी. 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
"जिसने अपनी जान पर खेलकर ...", योगराज सिंह ने बेटे युवराज के लिए की 'भारत रत्न' की मांग की
Jasprit Bumrah: "मेरे दिमाग में...," वर्ल्ड बेस्ट गेंदबाज होने पर पर बुमराह ने ऐसे रिएक्ट कर लूटी महफिल
Jay Shah elected unopposed as next ICC chairman, Got Support From SENA Board, Now have to Resign from These Positions
Next Article
ICC चेयरमैन बनने के बाद जय शाह को छोड़ना होगा ये पद, इन शक्तिशाली बोर्ड से भी अध्यक्ष पद के लिए मिला समर्थन
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com