AUS vs IND: वॉशिंगटन सुंदर ने डेब्यू टेस्ट में रचा इतिहास, 74 साल बाद किसी भारतीय ने बनाया यह रिकॉर्ड

AUS vs Ind 4th Test: वॉशिंगटन सुंदर (Washington Sundar) ने अपने डेब्यू टेस्ट मैच में कमाल कर दिया है. सुंदर ने जहां ऑस्ट्रेलिया की पहली पारी में गेंदबाजी के दौरान 3 विकेट झटके तो वहीं बल्लेबाजी करते हुए टेस्ट करियर का पहला अर्धशतक भी ठोक दिया है

AUS vs IND: वॉशिंगटन सुंदर ने डेब्यू टेस्ट में रचा इतिहास, 74 साल बाद किसी भारतीय ने बनाया यह रिकॉर्ड

AUS vs IND: वॉशिंगटन सुंदर ने डेब्यू टेस्ट में रचा इतिहास, 74 साल बाद किसी भारतीय ने बनाया यह रिकॉर्ड

AUS vs Ind 4th Test: वॉशिंगटन सुंदर (Washington Sundar) ने अपने डेब्यू टेस्ट मैच में कमाल कर दिया है. सुंदर ने जहां ऑस्ट्रेलिया की पहली पारी में गेंदबाजी के दौरान 3 विकेट झटके तो वहीं बल्लेबाजी करते हुए टेस्ट करियर का पहला अर्धशतक भी ठोक दिया है. टेस्ट क्रिकेट में अपने डेब्यू टेस्ट में शानदार आगाज करने वाले सुंदर ने एक बड़ा इतिहास दोहरा दिया है. सुंदर भारत के केवल दूसरे ऑलराउंडर बने हैं जिनके नाम ऑस्ट्रेलिया की धरती पर डेब्यू टेस्ट खेलते हुए 3 विकेट और अर्धशतक जमाने का कारनामा हो. वॉशिंगटन सुंदर से पहले साल 1947 में सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर भारत के दत्तू फडकर (Dattu Phadkar) ने डेब्यू किया था और अपने डेब्यू टेस्ट में बल्लेबाजी करते हुए 51 रन बनाए थे तो वहीं गेंदबाजी करते हुए 3 विकेट लिए थे. इन दो भारतीय के अलावा ऐसा कारनामा टेस्ट में इंग्लैंड के 3 खिलाड़ी कर चुके हैं. वे क्रिकेटर टिच फ्रीमैन, फ्रैंक फोस्टर और लिन ब्रंड थे.

दुनिया के नंबर वन गेंदबाज के खिलाफ शार्दुल ठाकुर ने जड़ा छक्का, टेस्ट क्रिकेट में जमाया पहला अर्धशतक

वॉशिंगटन सुंदर (Washington Sundar)  62 रन बनाकर मिशेल स्टार्क की गेंद पर आउट हुए. बता दें कि सुंदर ने शार्दुल ठाकुर के साथ 7वें विकेट के लिए 123 रन की साझेदारी भी की थी. शार्दुल भी 67 रन बनाकर आउट हुए. दोनों की पारी के दम पर ही भारतीय टीम का स्कोर 300 के पार हो सका. सुंदर ने अपनी 62 रन की पारी के दौरान 144 गेंद का सामना किया जिसमें 7 चौके और 1 छक्का शामिल रहा. 


इसके अलावा सुंदर डेब्यू टेस्ट में नंबर 7 पर बल्लेबाजी करते हुए सर्वोच्च स्कोर बनाने वाले भारत के तीसरे बल्लेबाज हैं. सुंदर से आगे राहुल द्रविड़ हैं जिन्होंने ड़ेब्यू टेस्ट में नंबर 7 पर बल्लेबाजी करते हुए 96 रन की पारी खेली थी तो वहीं आरजी बापू नाडकर्णी ने 1955 में न्यूजीलैंड के खिलाफ दिल्ली टेस्ट में नंबर 7 पर बल्लेबाजी करते हुए नाबाद 68 रनों की पारी खेली थी.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


VIDEO: कुछ दिन पहले विराट ने करियर को लेकर बड़ी बात कही थी. ​