Advertisement

करियर में 504 विकेट लेने वाले भारतीय गेंदबाज ने लिया संन्यास

भारतीय तेज गेंदबाज विनय कुमार (Vinay Kumar) ने क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से संन्यास का ऐलान कर दिया है. अपने करियर में उन्होंने अपने करियर में भारत की ओर से 1 टेस्ट मैच, 31 वनडे और 9 टी-20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं. इंटरनेशनल क्रिकेट में विनय कुमार ने कुल 49 विकेट लिए. साल 2010 में विनय ने भारत की ओर से डेब्यू किया था. 

Advertisement
Read Time: 23 mins
भारतीय तेज गेंदबाज विनय कुमार ने लिया संन्यास

भारतीय तेज गेंदबाज विनय कुमार (Vinay Kumar) ने क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से संन्यास का ऐलान कर दिया है. अपने करियर में उन्होंने अपने करियर में भारत की ओर से 1 टेस्ट मैच, 31 वनडे और 9 टी-20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं. इंटरनेशनल क्रिकेट में विनय कुमार ने कुल 49 विकेट लिए. साल 2010 में विनय ने भारत की ओर से डेब्यू किया था.  139 फर्स्ट क्लास मैचों में कुल 504 विकेट अपने नाम किये. साथ ही इस दिग्गज गेंदबाज ने 225 लिस्ट ए और 194 टी20 विकेट भी लेने का कमाल कर दिखाया था. जब विनय ने भारतीय टीम में डेब्यू किया तो उस समय भारतीय टीम के कप्तान धोनी थे.

Advertisement

क्या 'अहमदाबाद स्टेडियम की पिच' खराब थी? जानें ICC का नियम

तेज गेंदबाज ने सोशल मीडिया पर लंबा-चौड़ा पोस्ट लिखकर संन्यास लेने की जानकारी फैन्स को दी है. उन्होंने अपने पोस्ट में अपनी जर्नी को लेकर कई बातें शेयर की है. विमय कुमार से रिटायरमेंट के ऐलान के बाद पज्ञान ओझा और सुरेश रैना ने भी ट्वीट कर शानदार करियर के लिए शुभकामनाएं दी है.

Advertisement

विनय कुमार की अगुवाई में कर्नाटक की टीम लगातार 2 साल रणजी ट्रॉफी का खिताब जीतने में सफल रही थी. 2013 और 2014 में कर्नाटक की टीम रणजी ट्रॉफी का खिताब जीतने में सफल रही.

Advertisement

कोहली की फैन महिला क्रिकेटर ने इंग्लैंड की हार का ऐसे लिए मजे, तो भड़ा उठा इंग्लिश क्रिकेटर

Advertisement

अपने पोस्ट में विनय ने लिखा कि क्रिकेट से अलग होने का फैसला करना काफी मुश्किल भरा रहा है. उन्होंने बताया कि कोहली, धोनी और कुंबले जैसे खिलाड़ियों के साथ उन्हें खेलने का मौका मिला, अपने आप को वो खुशकिस्मत मानते हैं.

Advertisement

VIDEO:  कुछ दिन पहले विराट ने अपने करियर को लेकर बड़ी बात कही थी.

Featured Video Of The Day
Lok Sabha Election 7th Phase Voting: West Bengal में अंतिम चरण के मतदान के दिन कहां-कहां हुई हिंसा?

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे: