Advertisement

सुरेश रैना की अनदेखी, इस युवा चुना गया मुश्ताक अली ट्रॉफी के लिए उत्तर प्रदेश का कप्तान

हाल ही में रैना ने कहा था कि वह उत्तर प्रदेश के लिए खेलकर सक्रिय क्रिकेट में खेलने को बेकरार हैं और इसके लिए उन्होंने कड़ी ट्रेनिंग करनी शुरू कर दी है. ऐसे में उनके चाहने वाले यही मानकर चल रहे थे कि रैना एक बार फिर से घरेलू क्रिकेट में उत्तर प्रदेश की कप्तानी करते दिखायी पड़ेंगे.

Advertisement
Read Time: 15 mins
सुरेश रैना की फाइल फोटो
नई दिल्ली:

पिछले दिनों यूएई में आयोजित हुई इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2020) शुरू होने से पहले ही अपनी टीम चेन्नई सुपर किंग्स को छोड़कर भारत लौटे सुरेश रैना अब एक बार फिर से सक्रिय कोशिश की वापसी में जुटे हैं. अगले साल होने वाली आईपीएल की नीलामी से पहले अपनी बल्लेबाजी फॉर्म दिखाने वाले रैना के हिस्से अब अगली मायूसी आई, जब शनिवार को उत्तर प्रदेश ने सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी (राष्ट्रीय टी20 टूर्नामेंट) के लिए उन्हें कप्तान नियुक्त नहीं किया. हालांकि, एक दिन पहले मीडिया में इस तरह की खबरें आयी थीं कि मुश्ताक अली ट्रॉफी में सुरेश रैना प्रदेश की कप्तानी करेंगे, लेकिन आज प्रियम गर्ग के नाम का ऐलान करके यूपीसीए ने तमाम चर्चा और खबरों पर विराम लगा दिया.

Advertisement

यह भी पढ़ें:  बाबर आजम धीरे-धीरे विराट कोहली बनने की ओर बढ़ रहे, राशिद लतीफ ने कहा

हाल ही में रैना ने कहा था कि वह उत्तर प्रदेश के लिए खेलकर सक्रिय क्रिकेट में खेलने को बेकरार हैं और इसके लिए उन्होंने कड़ी ट्रेनिंग करनी शुरू कर दी है. ऐसे में उनके चाहने वाले यही मानकर चल रहे थे कि रैना एक बार फिर से घरेलू क्रिकेट में उत्तर प्रदेश की कप्तानी करते दिखायी पड़ेंगे, लेकिन यूपीसीए ने रैना की अनदेखी करते हुए अपनी नीति को साफ करते हुए बता दिया है कि अब वह प्रदेश की क्रिकेट को किसी युवा के नेतृत्व में आगे लेकर जाएंगे. 

Advertisement

यह भी पढ़ें: IND vs AUS A: शुबमन गिल ने ठोका तूफानी अर्धशतक, मयंक का भी पचासा

यही वजह रही कि रैना को सेलेक्टरों ने अगले साल होने वाली राष्ट्रीय टी20 ट्रॉफी के लिए रैना को कप्तान न बनाकर भारतीय जूनियर टीम की कप्तानी करने वाले प्रियम गर्ग को कप्तान चुना है. वहीं, उप-कप्तान कर्ण शर्मा को बनाया गया है. करण शर्मा आईपीएल में इस साल चेन्नई सुपर किंग्स के लिए खेले थे और पहले सनराइजर्स हैदराबाद के लिए खेल चुके हैं. कुल मिलाकर यूपीसीए ने प्रदेश की टीम को अब युवा टीम में तब्दील कर दिया है और आगे भी इसी नीति पर चलने की पूरी उम्मीद है. प्रियम गर्ग को पिछले सेशन में ही प्रदेश टीम की कप्तानी सौंपकर इस नीति की ओर इशारा भी कर दिया गया था. 

Advertisement

उत्तर प्रदेश क्रिकेट संघ के मुख्य परिचालन अधिकारी दीपक शर्मा ने शुक्रवार को बताया कि चयन समिति ने 20 साल के बल्लेबाज प्रियम गर्ग को आगामी सैयद मुश्ताक अली टी-20 चैंपियनशिप के लिए उत्तर प्रदेश सीनियर टीम का कप्तान चुना है. उन्होंने बताया कि लेग स्पिनर करण शर्मा को उप कप्तान बनाया गया है. हालांकि, बीसीसीआई ने अभी सैयद मुश्ताक़ अली टी-20 चैंपियनशिप का कोई कार्यक्रम घोषित नहीं किया है. बोर्ड आईसीसी नीलामी से पहले यह टूर्नामेंट कराना चाहता है, जिससे फ्रेंचाइजी टीमों के सामने खिलाड़ी की फॉर्म स्पष्ट हो सके. इस लिहाज से टूर्नामेंट रैना के लिए बहुत ही अहम है.

Advertisement

VIDEO: कुछ दिन पहले विराट ने अपने करियर को लेकर बड़ी बात कही थी. 

Featured Video Of The Day
Rishikesh: AIIMS के ऑपरेशन थियेटर में नर्सिंग अधिकारी पर महिला डॉक्टर से छेड़छाड़ का आरोप

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे: