The Ashes, 1st Test: दूसरे दिन का खेल हुआ खत्म, ऑस्ट्रेलिया 343/7

ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड क्रिकेट टीम के बीच ब्रिसबेन स्थित ब्रिसबेन क्रिकेट ग्राउंड में जारी पहले टेस्ट मुकाबले के दूसरे दिन का खेल समाप्त हो चूका है.

The Ashes, 1st Test: दूसरे दिन का खेल हुआ खत्म, ऑस्ट्रेलिया 343/7

खास बातें

  • गाबा टेस्ट के दूसरे दिन का खेल हुआ खत्म
  • ऑस्ट्रेलिया ने पहली पारी में बनाए 343/7
  • ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड के उपर दूसरे दिन बनाई 196 रनों की बढ़त
ब्रिसबेन :

ऑस्ट्रेलिया (Australia) और इंग्लैंड क्रिकेट टीम (England Cricket Team) के बीच ब्रिसबेन स्थित ब्रिसबेन क्रिकेट ग्राउंड में जारी पहले टेस्ट मुकाबले के दूसरे दिन का खेल समाप्त हो चूका है. मेजबान टीम ऑस्ट्रेलिया ने दूसरे दिन के खेल की समाप्ति के बाद अपनी पहली पारी में सात विकेट के नुकसान पर 343 रन बनाए हैं. टीम के लिए मध्यक्रम के 27 वर्षीय बल्लेबाज ट्रैविस हेड (Travis Head) 95 गेंद में 12 चौके और दो छक्के की मदद से 112 और निचले क्रम के खिलाड़ी मिचेल स्टार्क 24 गेंद में एक चौका की मदद से 10 रन बनाकर नाबाद हैं. दूसरे दिन के खेल की समाप्ति के बाद मेजबान टीम ऑस्ट्रेलिया ने पहली पारी के आधार पर इंग्लैंड के उपर 196 रनों की बढ़त हासिल की है. 

इससे पहले आज ऑस्ट्रेलिया के लिए पारी की शुरुआत डेविड वॉर्नर (94) और मार्कस हैरिस (3) ने की. मेजबान टीम को पहला झटका 10 रन के कुल योग पर हैरिस के रूप में लगा. हैरिस को ओली रॉबिन्सन ने मलान के हाथों कैच आउट करवाते हुए पवेलियन का रास्ता दिखाया. इसके पश्चात् मैदान पर आए मार्नस लाबुशेन (74) और वॉर्नर ने सूझबूझ के साथ पारी को आगे बढाया. टीम को दूसरा झटका लाबुशेन के रूप में लगा. वह टीम के कुल 166 रन के स्कोर पर पवेलियन लौटे. इसके पश्चात् ऑस्ट्रेलियाई टीम को जल्द ही स्टीव स्मिथ (12) के रूप में भी झटका लगा. स्मिथ को वुड ने विकेटकीपर बटलर के हाथों कैच आउट करवाते हुए पवेलियन का रास्ता दिखाया.

स्टोक्स ने वॉर्नर को डाली लगातार चार नो बॉल, अंपायर ने सिर्फ बोल्ड होने वाली गेंद पर लिया एक्शन, देखें Video


स्मिथ के बाद वॉर्नर भी ज्यादा देर मैदान में टिक नही पाए और शतक से छह रन दूर रॉबिन्सन का दूसरा शिकार बनें. वॉर्नर को आउट करने के जस्ट अगली गेंद पर रॉबिन्सन ने कैमरून ग्रीन को भी अपना शिकार बनाया. ग्रीन गाबा टेस्ट की पहली पारी में बिना खाता खोले पवेलियन लौटे. इसके पश्चात् मैदान में आए ट्रैविस हेड ने एक छोर संभाले रखा और 112 रन की नाबाद शतकीय पारी खेली. 

इस दौरान अपना पहला टेस्ट मुकाबले खेल रहे एलेक्स कैरी (12) और कप्तान कमिंस (12) का भी विकेट गिरा, लेकिन हेड मैदान में धैर्य बनाए रखे. दूसरे दिन की खेल की समाप्ति के बाद ऑस्ट्रेलिया के लिए हेड और स्टार्क (10) रन बनाकर नाबाद हैं.

पाकिस्तानी क्रिकेटर अली ने जीता लोगों का दिल, इस कार्य के लिए जमकर हो रही है प्रशंसा, देखें Video

इंग्लैंड के लिए पहली पारी में अबतक ओली रॉबिन्सन सबसे सफल गेंदबाज रहे हैं. उन्होंने दूसरे दिन की खेल की समाप्ति के बाद तीन सफलता प्राप्त की है. रॉबिन्सन के अलावा टीम के लिए क्रिस वोक्स, मार्क वुड, जैक लीच और कप्तान जो रूट ने क्रमशः एक-एक विकेट चटकाए हैं.

इंग्‍लैंड और ऑस्‍ट्रेलिया के बीच 8 दिसंबर से ऐशेज, जानिए किसका पलड़ा रहेगा भारी

. ​

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com