विज्ञापन

WTC 2025 Points Table: WTC फाइनल खेलने के लिए टीम इंडिया को चलना होगा ये बड़ा दांव, कप्तान रोहित के सामने कड़ी चुनौती

WTC 2025 Points Table: भारत  पिछले 12 सालों में एक भी टेस्ट सीरीज घरेलू सरजमीं पर नहीं हारा है और मात्र चार टेस्ट मैच गवाएं हैं.

WTC 2025 Points Table: WTC फाइनल खेलने के लिए टीम इंडिया को चलना होगा ये बड़ा दांव, कप्तान रोहित के सामने कड़ी चुनौती
Team India WTC 2025 Points Table

Team India in WTC 2025 Points Table: टीम इंडिया बांग्लादेश के खिलाफ 19 अगस्त से टेस्ट सीरीज का आगाज़ करेगी और इसके ठीक बाद न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन टेस्ट मेचो की मेजबानी करेगा, टीम इंडिया बांग्लादेश के खिलाफ 19 अगस्त से टेस्ट सीरीज का आगाज़ करेगी और इसके ठीक बाद न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन टेस्ट मेचो की मेजबानी करेगा. भारत  पिछले 12 सालों में एक भी टेस्ट सीरीज घरेलू सरजमीं पर नहीं हारा है और मात्र चार टेस्ट मैच गवाएं हैं. टीम इंडिया के लिए उम्मीद की जा सकती है की वो सभी मुकाबले जीतेंगे क्योंकि न्यूजीलैंड अभी तक भारत के खिलाफ कोई टेस्ट सीरीज नहीं जीता है.

ICC के अनुसार, भारत ने पिछली दो टेस्ट सीरीज़ जीती हैं और 2015 की शुरुआत में ऑस्ट्रेलिया द्वारा घरेलू धरती पर 2-0 से सीरीज़ जीतने के बाद से प्रतिष्ठित बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी पर कब्जा किया है. जबकि ऑस्ट्रेलिया ने पिछले साल द ओवल में ICC विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में भारत को हराकर अपने प्रतिद्वंद्वियों से कुछ बदला लिया. ऐसे में भारतीय टीम नवंबर में शुरू होने वाली पांच मैचों की सीरीज़ के लिए जब दोनों टीमें ऑस्ट्रेलिया से भिड़ेंगी तो बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी को फिर से हासिल करने के लिए उत्सुक होगी.


इस बीच ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज रिकी पोंटिंग ने हाल ही में ICC रिव्यू पर बात करते हुए अपनी पूर्व टीम के लिए 3-1 सीरीज़ स्कोरलाइन की भविष्यवाणी की थी. भारत ने रवि शास्त्री की कोचिंग में ऑस्ट्रेलिया में सबसे हालिया टेस्ट सीरीज़ 2-1 से जीता था. भारत अगर अपने घर में पांचों टेस्ट जीतने में सफल हो जाता है तो पॉइंट्स के लिहाज से कुल 79.76 प्रतिशत अंक हो जायेगा और ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए चीजे आसान हो जाएंगी

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
IND vs BAN 1st Test: टॉस में बांग्लादेश ने मारी बाज़ी, आखिर क्यों पहले गेंदबाज़ी करना चाहते थे कप्तान रोहित और शांतो
WTC 2025 Points Table: WTC फाइनल खेलने के लिए टीम इंडिया को चलना होगा ये बड़ा दांव, कप्तान रोहित के सामने कड़ी चुनौती
Who is a better off spinner between Nathan Lyon and Ravichandran Ashwin Saqlain Mushtaq react on it
Next Article
Who is a Better : अश्विन और नाथन लियोन में कौन है बेहतर स्पिनर, सकलैन मुश्ताक ने बताया
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com