Advertisement

रोहित शर्मा के साथ किया इतना खराब बर्ताव, तो गावस्कर ने विजडन को जमकर सुनायी खरी-खोटी

साल 2019 में रोहित ने खेले 28 वनडे मैचों में 57.30 के औसत से 1490 रन बटोरे और वह सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज रहे. विश्व कप में भी रोहित ने केवल नौ मैचों में 648 रन बनाए थे और वह सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों की सूची में टॉप पर रहे थे.

Advertisement
Read Time: 3 mins
सुनील गावस्कर की फाइल फोटो
नई दिल्ली:

भारत के पूर्व दिग्गज सुनील गावस्कर क्रिकेट की बाइबल कहे जाने वाली विजडन पत्रिका के रोहित शर्मा के साथ किए बर्ताव से खासे खफा हैं. और उन्होंने इस ऐतिहासिक पत्रिका का संचालन करने वालों की तीखी आलोचना की है. दरअसल बात यह है कि रोहित शर्मा के लिए साल 2019 को उनके करियर का सर्वश्रेष्ठ साल कह दिया जाए, तो एक बार को बिल्कुल भी गलत नहीं होगा. साल 2019 में रोहित ने खेले 28 वनडे मैचों में 57.30 के औसत से 1490 रन बटोरे और वह सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज रहे. विश्व कप में भी रोहित ने केवल नौ मैचों में 648 रन बनाए थे और वह सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों की सूची में टॉप पर रहे थे. 

रोहित ने वर्ल्ड कप में पांच शतक बनाए थे और उनका औसत 81 का रहा था. और यही वजह रही कि गावस्कर को विजडन का रोहित शर्मा के प्रति बर्ताव पसंद नहीं आया. इतने शानदार प्रदर्शन के बाद भी विजडन क्रिकेट अल्मानक, जिसे क्रिकेट की बाइबल भी कहा जाता है, ने रोहित के प्रदर्शन को महत्व न देते हुए उनकी परफॉरमेंस को साल 2019 के शीर्ष पांच प्रदर्शनों में जगह नहीं दी. विजडन ने टॉप फाइव फरफॉरमेंस में एलीसी पेरी, पैट कमिंस, मार्नस लबुशेन, जोफ्रा ऑर्चर और साइमन हार्मर को जगह दी. 

रोहित की अनदेखी पर नाराजगी दिखाते हुए गावस्कर ने विजडन पर पक्षपात का आरोप लगाते हुए कहा कि यह पत्रिका केवल अग्रेंज क्रिकेटरों को अहमियत देती है. सनी न लिखा कि रोहित शर्मा इस बारे में सोचेंगे भी नहीं क्योंकि वह ज्यादातर भारतीय खिलाड़ी केवल देश को मैच जिताने को लेकर ही चिंतित रहते हैं.

गावस्कर ने लिखा कि एक बात साफ है कि खुद को शामिल न किए जाने पर रोहित शर्मा की नींद खराब होने नहीं जा रही. वह और अन्य खिलाड़ी भारत को मैच जिताने के लिए चिंतित रहते हैं. और अपने प्रयासों और बेहतरीन प्रदर्शन के लिए ये साथी खिलाड़ियों के पीठ थपथपाने और बालों में हाथ फेरने से ही खुश हो जाते हैं. यह एक ऐसी सबसे शानदार तारीफ है, जिसे कोई भी क्रिकेटर हासिल करना चाहता है. ऐसे  में कोई दूसरी तारीफ, अच्छे शब्द और यहां तकि कि आलोचना वास्तव में कोई मायने नहीं रखती.

VIDEO:  विराट कोहली ने कुछ दिन पहले करियर को लेकर बड़ी बात कही थी. 

गावस्कर ने आगे लिखा कि किसी को विजडन को ज्यादा अहमियत नहीं देनी चाहिए क्योंकि यह उसी का आंकलन करती है, जो इंग्लैंड में घटित होता है. सनी ने लिखा कि अगर यह इंग्लैंड में घटित नहीं होता, तो इस बात का कोई महत्व नहीं कि कोई खिलाड़ी कितने रन बनाता है या विकेट लेता है. 

Featured Video Of The Day
Elections 2024 में Chandigarh Mayor Polls कितना बड़ी मुद्दा, BJP प्रत्याशी Sanjay Tandon ने बताया?

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे: