स्टार दक्षिण अफ्रीकी क्रिकेटर मोर्ने मोर्केल बने इस देश के कोच, टीम के साथ जुड़ कही ये बात

दक्षिण अफ्रीका के पूर्व तेज गेंदबाज मोर्नी मोर्कल 10 फरवरी से केपटाउन में शुरू हो रहे टी20 विश्व कप के लिये न्यूजीलैंड महिला टीम के कोचिंग स्टाफ से जुड़ गए हैं. 

स्टार दक्षिण अफ्रीकी क्रिकेटर मोर्ने मोर्केल बने इस देश के कोच, टीम के साथ जुड़ कही ये बात

स्टार दक्षिण अफ्रीकी क्रिकेटर मोर्ने मोर्केल बने इस टीम के कोच

नई दिल्ली:

दक्षिण अफ्रीका के पूर्व तेज गेंदबाज मोर्ने मोर्केल  (Morne Morkel) 10 फरवरी से केपटाउन में शुरू हो रहे टी20 विश्व कप के लिये न्यूजीलैंड महिला टीम के कोचिंग स्टाफ से जुड़ गए हैं. 38 वर्ष के मोर्केल  ने तीनों प्रारूपों में 544 अंतरराष्ट्रीय विकेट लिये हैं.  वह आस्ट्रेलिया में पिछले साल टी20 विश्व कप में नामीबिया प़ुरूष टीम के कोचिंग स्टाफ में थे. दुनिया के पूर्व नंबर एक वनडे गेंदबाज 11 फरवरी को न्यूजीलैंड और आस्ट्रेलिया के बीच पहले मैच से पूर्व टीम से जुड़ेंगे.

टीम से जुड़कर मोर्ने मोर्केल  ने कहा कि ,‘‘ दुनिया भर में महिला क्रिकेट तेजी से बढ रहा है. यह मेरे लिये अपना अनुभव बांटने का शानदार मौका है.  मैं पिछले कुछ साल से न्यूजीलैंड महिला टीम के प्रदर्शन पर नज़र रखे हुए हूं. मैंने उन्हें महिलाओं के बिग बैश में खेलते देखा है. '' न्यूजीलैंड टीम 23 जनवरी को दक्षिण अफ्रीका रवाना होगी. उसे ग्रुप ए में आस्ट्रेलिया, दक्षिण अफ्रीका , बांग्लादेश और श्रीलंका के साथ रखा गया है. फिलहाल दक्षिण अफ्रीका की मेज़बानी में ही महिलाओं का अंडर 19 विश्व कप खेला जा रहा है, जिसे लेकर दर्शकों में काफी रूझान देखने को मिल रहा है. 

महिलाओं के अंडर 19 विश्व कप में भारत ने जबरदस्त शुरुआत की है और पहले ही मुकाबले में टीम इंडिया ने कप्तान शेफाली वर्मा और श्वेता सेहरावत की बेहतरीन पारियों की बदौलत दक्षिण अफ्रीका को 7 विकेट से हरा दिया. पहले मुकाबले में शेफाली वर्मा ने 16 गेंद में 45 रनों की पारी खेली तो वहीं दूसरे मैच में भी 78 रन जड़ तहलका मचा दिया. मात्र 34 गेंद में शेफाली ने ये पारी खेली जिसमें उन्होंने 12 चौके और 4 आसमानी छक्के लगाए. इससे पहले वाले मैच में भी शेफाली ने गेंदबाज़ों की जमकर धुनाई की थी जो इस मैच में भी देखने को मिली. 



भारतीय टीम को विश्व कप जीतने का प्रबल दावेदार माना जा रहा है. जिसकी तरफ टीम तेज़ी से कदम भी बढ़ा रही है. इससे पहले भारतीय टीम को टूर्नामेंट की शुरुआत से पहले सचिन तेंदुलकर और मिताली राज ने भी शुभकामनाएं दी और टीम का हौसला बढ़ाया.

ये भी पढ़ें

Virat kohli का वनडे में तहलका, सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट में टॉप 5 में पहुंचे

विराट कोहली ने दिखाया MS Dhoni वाला अंदाज, 'हेलीकॉप्टर शॉट' लगाकर लूटी महफिल, Video

स्पोर्ट्स से जुड़ी खबर के लिए सब्सक्राइब करें NDTV Sports HIndi

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com