विज्ञापन

PAK vs BAN: शाहिद अफरीदी का फूटा गुस्सा, पाकिस्तान की 10 विकेट से हार पर दे दिया बड़ा बयान

Shahid Afridi Statement on Pak lose vs BAN: पहले टेस्ट में ऐतिहासिक जीत के बाद बांग्लादेश ने दो मैचों की श्रृंखला में 1-0 की बढ़त ले ली.

PAK vs BAN: शाहिद अफरीदी का फूटा गुस्सा, पाकिस्तान की 10 विकेट से हार पर दे दिया बड़ा बयान
Shahid Afridi Reaction on Ban vs Pak 1st Test

Shahid Afridi on PAK vs BAN 1st Test:बांग्लादेश बनाम पाकिस्तान के बीच पहले टेस्ट मुकाबले में पाक को 10 विकेट से मिली करारी हार के बाद पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी का गुस्सा फुट पड़ा. टीम के लचर प्रदर्शन क्वे साथ पिच को लेकर भी सवाल खड़े किये हैं. अफरीदी ने रावलपिंडी में बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में हार के बाद शान मसूद की टीम पर "जागरूकता की कमी" का आरोप लगाया. पाकिस्तान ने दो मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले मैच में बांग्लादेश के खिलाफ से करारी हार झेली.

अफरीदी (Shahid Afridi on PAK vs BAN Test) ने अपने आधिकारिक एक्स हैंडल पर कहा कि बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट में हार चार तेज गेंदबाजों के चयन और अपने मुख्य स्पिनर को छोड़ने पर गंभीर सवाल उठाती है. शाहिद अफरीदी ने एक्स पर लिखा, "10 विकेट की हार इस तरह की पिच तैयार करने, चार तेज गेंदबाजों को चुनने और एक विशेषज्ञ स्पिनर को बाहर रखने के फैसले पर गंभीर सवाल                         उठाती है. मेरे हिसाब से यह घरेलू परिस्थितियों के बारे में जागरूकता की कमी को दर्शाता है. फिर भी, आप बांग्लादेश से इस बात का श्रेय नहीं छीन सकते कि उन्होंने पूरे टेस्ट में किस तरह का क्रिकेट खेला."

श्रृंखला के पहले मैच की बात करें तो, रावलपिंडी टेस्ट की शुरुआत गीली आउटफील्ड के कारण देरी से हुई थी, लेकिन पांचवें दिन तक यह एक एक्शन से भरपूर रोमांचक मैच में बदल गया था. भले ही पहले दिन केवल 41 ओवर खेले गए थे, लेकिन मेहमान टीम ने चार महत्वपूर्ण विकेट हासिल करते हुए मजबूत शुरुआत की. मोहम्मद रिजवान और सऊद शकील ने दूसरे दिन पाकिस्तान के लिए कदम बढ़ाया और मेजबान टीम को बचाने के लिए शतक जड़े. रिजवान ने मैराथन पारी में नाबाद 171 रन बनाए, जिससे दिन के अंत तक उन्हें ऐंठन होने लगी.

पाकिस्तान ने 448/6 पर अपनी पारी घोषित की. बांग्लादेश के लिए, मुशफिकुर रहीम (191) और शादनाम इस्लाम (93) ने शानदार प्रदर्शन किया, जिससे पाकिस्तान को चौथे दिन के अधिकांश समय तक मैदान में संघर्ष करना पड़ा. दोनों महत्वपूर्ण मील के पत्थर के बहुत करीब पहुँच गए, लेकिन वे चूक गए. पांचवें दिन की शुरुआत में 23/1 पर, पाकिस्तान की टीम सिर्फ़ 146 रन पर आउट हो गई, जिसमें केवल रिजवान ने संघर्ष भरा अर्धशतक के ज़रिए सामना किया. बांग्लादेश के स्पिनरों ने शो को चुरा लिया, जिसमें मेहदी हसन मिराज ने चार विकेट लिए और शाकिब अल हसन ने तीन और विकेट लिए. मेहमान टीम को ऐतिहासिक जीत के लिए सिर्फ़ 30 रन चाहिए थे, जिसे उन्होंने बिना कोई विकेट खोए सात ओवर से कम समय में हासिल कर लिया. पहले टेस्ट में ऐतिहासिक जीत के बाद बांग्लादेश ने दो मैचों की श्रृंखला में 1-0 की बढ़त ले ली.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
Ind vs Ban 1st Test: "मैंने किसी बल्लेबाज को ऐसे...", अजय जडेजा ने पकड़ी जायसवाल की बैटिंग में बड़ी खामी
PAK vs BAN: शाहिद अफरीदी का फूटा गुस्सा, पाकिस्तान की 10 विकेट से हार पर दे दिया बड़ा बयान
Travis Head becomes first Australian batsman to score fastest half century in T20I against England
Next Article
जो कोई ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज इंग्लैंड के खिलाफ नहीं कर पाया, वो Travis Head ने कर दिखाया, इतिहास के पन्नों में हुए अमर
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com