रवि शास्त्री ने भारत-ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ियों को लेकर चुनी बेस्ट प्लेइंग XI, तीन भारतीय सुपरस्टार को नहीं दी जगह

Ravi Shastri India-Australia Test XI: भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कोच रवि शास्त्री ने भारत-ऑस्ट्रेलिया खिलाड़ियों को लेकर बेस्ट इलेवन का ऐलान किया है, जिसमें शास्त्री ने चौंकेते हुए भारत से केवल 4 खिलाड़ियों को टीम में जगह दी है.

रवि शास्त्री ने भारत-ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ियों को लेकर चुनी बेस्ट प्लेइंग XI, तीन भारतीय सुपरस्टार को नहीं दी जगह

Ravi Shastri India-Australia Test XI: शास्त्री ने चुनी टेस्ट इलेवन

Ravi Shastri India-Australia Test XI: WTC फाइनल से पहले टीम इंडिया के पूर्व कोच रवि शास्त्री ने भारत-ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ियों को मिलाकर बेस्ट प्लेइंग इलेवन का ऐलान किया है. शास्त्री द्वारा चुनी गई बेस्ट प्लेइंग इलेवन  (India-Australia Test XI) में सबसे चौंकाने वाली बात ये है कि उन्होंने टीम इंडिया से केवल 4 खिलाड़ियों को जगह दी है. जिन 4 खिलाड़ियों को शास्त्री ने अपनी पंसद की इस टीम में शामिल किया है वो खिलाड़ी हैं रोहित शर्मा, विराट कोहली, जडेजा और मोहम्मद शमी, वहीं, पूर्व भारतीय कोच ने रोहित शर्मा को इस टीम का कप्तान बनाया है. इसके अलावा पूर्व कोच ने उस्मान ख्वाजा, मार्नस लाबुशाने, स्टीव स्मिथ, एलेक्स कैरी, पैट कमिंस, मिचेल स्टार्क और नाथन लियोन जैसे ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों को अपनी टीम में जगह दी है.  इसके अलावा शास्त्री द्वारा चुनी गई इस इलेवन में पूर्व कोच ने स्पिनर के तौर पर अश्विन को नहीं बल्कि नाथन लियोन को अपनी पसंद बताया है. 

पूर्व कोच ने अपनी बात रखते हुए कहा कि, संयुक्त भारत-ऑस्ट्रेलिया टेस्ट XI का चुनाव करना मुश्किल था. अश्विन बेस्ट क्लास स्पिनर हैं. पुजारा हर टेस्ट टीम में खेल सकते हैं. इसलिए ऐसी टीम का चयन करना मेरे लिए मुश्किल था. शास्त्री ने रोहित को कोच बनाए जाने पर कहा कि, यदि स्टीव स्मिथ ऑस्ट्रेलिया के कप्तान रहते तो शायद मैं भी उन्हें इस टीम का कप्तान बनाता, लेकिन मुझे पैट कमिंस और रोहित में से एक को चुनना था. ऐसे में यकीनन मेरी पसंद कप्तान के तौरपर  रोहित हैं. 

शास्त्री ने नंबर 3, नंबर 4 और नंबर 5 के लिए मार्नस लाबुशाने,  विराट कोहली और स्टीव स्मिथ को चुना है. पूर्व कोच ने कहा कि,  नंबर तीन के लिए मेरी पसंद शुरू से लाबुशाने थे, उनका परफॉर्मेंस शानदार रहा है. उनका औसत 60 के करीब है, इसलिए वो नंबर 3 पर मेरी पसंद बने हैं. वहीं, कोहली को लेकर शास्त्री ने कहा, 'कोहली ने इतने सालों में जो किया है उन्होंने चौथे नंबर पर बैटिंग करके किया है. स्मिथ मेरे लिए नंबर 5 की पसंद हैं. 


रवि शास्त्री की संयुक्त भारत-ऑस्ट्रेलिया टेस्ट XI: रोहित शर्मा (कप्तान), उस्मान ख्वाजा, मार्नस लाबुशाने, विराट कोहली, स्टीव स्मिथ, रवींद्र जडेजा, एलेक्स कैरी, पैट कमिंस, मिचेल स्टार्क, नाथन लियोन, मोहम्मद शमी

--- ये भी पढ़ें ---

* विराट कोहली WTC फाइनल के लिए सबसे पहले पहुंचेंगे इंग्लैंड, साथ में ये खिलाड़ी भी भरेंगे उड़ान
* कैमरून ग्रीन ने शतक जमाने से पहले अचानक से ऐसा कर चौंका दिया, रोहित शर्मा को भी विश्वास नहीं हो रहा था

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com