विज्ञापन

"कोई समझौता नहीं..." गैरी कर्स्टन, जेसन गिलेस्पी के हाथों में पाकिस्तानी खिलाड़ियों का भविष्य, बोर्ड से मिली खुली छूट- रिपोर्ट

Pakistan Cricket: टी20 विश्व कप में पाकिस्तान के खराब प्रदर्शन के बाद पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के अध्यक्ष मोहसिन नकवी ने मंगलवार को मुख्य कोच गैरी कर्स्टन और जेसन गिलेस्पी को टीम की किस्मत बदलने के लिए खुली छूट दे दी.

"कोई समझौता नहीं..." गैरी कर्स्टन, जेसन गिलेस्पी के हाथों में पाकिस्तानी खिलाड़ियों का भविष्य, बोर्ड से मिली खुली छूट- रिपोर्ट
T20 World Cup 2024: गैरी कर्स्टन, जेसन गिलेस्पी के हाथों में पाकिस्तानी खिलाड़ियों का भविष्य

टी20 विश्व कप में पाकिस्तान के खराब प्रदर्शन के बाद पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के अध्यक्ष मोहसिन नकवी ने मंगलवार को मुख्य कोच गैरी कर्स्टन और जेसन गिलेस्पी को टीम की किस्मत बदलने के लिए खुली छूट दे दी. सूत्रों ने यह जानकारी दी. पाकिस्तान अमेरिका और वेस्टइंडीज में हुए विश्व कप के ग्रुप चरण में अमेरिका की नई नवेली टीम के अलावा भारत से हारकर सुपर आठ चरण में जगह बनाने में नाकाम रहा था.

नकवी ने सीमित ओवरों के प्रारूप और टेस्ट टीम के कोच से मुलाकात की. इस दौरान कर्स्टन और गिलेस्पी ने राष्ट्रीय टीम के लिए अपनी योजनाएं साझा कीं. पीसीबी के अनुसार नकवी ने दोनों कोचों से कहा कि उन्हें उन पर पूरा भरोसा है और उन्हें क्रिकेट बोर्ड से पूरा समर्थन मिलेगा. पीसीबी के एक सूत्र ने कहा,"कर्स्टन ने विश्व कप के आधार पर सफेद गेंद की टीम के बारे में अपनी चिंताओं को स्पष्ट रूप से व्यक्त किया."

दोनों मुख्य कोच ने पीसीबी अध्यक्ष से कहा कि वे पाकिस्तान टीम के चयन के लिए आवश्यक फिटनेस स्तर के बारे में स्पष्ट दिशानिर्देश निर्धारित करना चाहते हैं. सूत्र ने कहा,"नकवी ने उनसे कहा कि उन्हें टीम की किस्मत बदलने के लिए जो भी आवश्यक हो, वह करना चाहिए और कोई भी उन्हें चयन या खिलाड़ियों की फिटनेस पर कोई समझौता करने के लिए नहीं कहेगा."

बता दें, आईसीसी वनडे विश्व कप में बाबर आजम एंड कंपनी के खराब प्रदर्शन के बाद से ही पाकिस्तान क्रिकेट में भूचाल आया हुआ है. बाबर की अगुवाई में टीम सेमीफाइनल में पहुंचने में सफल नहीं हो पाई थी, जिसके बाद बाबर आजम ने कप्तानी छोड़ने का फैसला लिया था. बाबर आजम के बाद शाहीन शाह अफरीदी को पाकिस्तानी टी20 टीम का कप्तान बनाया गया था.

हालांकि, न्यूजीलैंड दौरे पर टीम के खराब प्रदर्शन के बाद उन्हें टी20 कप्तानी से हटा दिया गया था. शाहीन को कप्तानी से हटाने का फैसला टी20 विश्व कप को ध्यान में रखकर लिया गया था. लेकिन टीम की किस्मत नहीं बदली और टीम टी20 विश्व कप में ग्रुप स्टेज से ही बाहर हो गई. आईसीसी टी20 विश्व कप में पाकिस्तान को अमेरिका और भारत से खिलाफ हार का सामना करना पड़ा था, जिसके चलते टीम सुपर-8 में जगह नहीं बना पाई थी. पाकिस्तान के खराब प्रदर्शन के बाद पीसीबी के अध्यक्ष मोहसिन नकवी ने साफ कर दिया था कि इस खराब प्रदर्शन के लिए जिम्मेदार लोगों पर एक्शन होगा.

यह भी पढ़ें: Rohit Sharma: "मेरी वर्क वाइफ..." रोहित शर्मा ने राहुल द्रविड़ के लिए लिखा इमोशनल मैसेज

यह भी पढ़ें: Michael Vaughan: "एक या दो और खिताब..." माइकल वॉन ने रोहित, विराट, जडेजा के संन्यास पर दिया ये रिएक्शन

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
Duleep Trophy 2024: "अब वो दिन हवा-हवाई हुए", अश्विन ने घरेलू क्रिकेट में शुरू हुई इस तकनीक का किया स्वागत
"कोई समझौता नहीं..." गैरी कर्स्टन, जेसन गिलेस्पी के हाथों में पाकिस्तानी खिलाड़ियों का भविष्य, बोर्ड से मिली खुली छूट- रिपोर्ट
Ayush Badoni Shines in Delhi Premier League Scored 56 runs at strike rate of 280 South delhi superstars win
Next Article
6,6,6,6,6,6, कप्तानी मिलते ही बवाल काट रहा है लखनऊ का स्टार, 280 की स्ट्राइक रेट से जड़ा अर्धशतक
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com