Aus vs Ind: मोहम्मद सिराज ने 5 विकेट लेकर बनाए कई दिलचस्प रिकॉर्ड, ऐसा करने वाले दूसरे भारतीय तेज गेंदबाज बने

AUS vs IND: ब्रिसबेन टेस्ट मैच में भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज (Mohammed Siraj) ने कमाल की गेंदबाजी की और 6 विकेट लिए. ऑस्ट्रेलिया की दूसरी पारी में सिराज ने कहर बरपाया और 19.5 ओवर की गेंदबाजी के दौरान उन्होंने 73 रन खर्च कर 5 विकेट झटके

Aus vs Ind: मोहम्मद सिराज ने 5 विकेट लेकर बनाए कई दिलचस्प रिकॉर्ड, ऐसा करने वाले दूसरे भारतीय तेज गेंदबाज बने

Aus vs Ind: मोहम्मद सिराज ने 5 विकेट लेकर बनाए कई दिलचस्प रिकॉर्ड, ऐसा करने वाले दूसरे भारतीय तेज गेंदबाज बने

AUS vs IND: ब्रिसबेन टेस्ट मैच (Gabba, Brisbane Test) में भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज (Mohammed Siraj) ने कमाल की गेंदबाजी की और 6 विकेट लिए. ऑस्ट्रेलिया की दूसरी पारी में सिराज ने कहर बरपाया और 19.5 ओवर की गेंदबाजी के दौरान उन्होंने 73 रन खर्च कर 5 विकेट झटके. सिराज ने अपने डेब्यू टेस्ट सीरीज में कूल 13 विकेट झटक लिए हैं. अपनी गेंदबाजी से सिराज ने कई दिलचस्प रिकॉर्ड अपने नाम किए. मोहम्मद सिराज ऑस्ट्रेलियाई धरती पर डेब्यू टेस्ट सीरीज में भारत की ओर से सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बन गए हैं. इस मामले में सिराज ने जवागल श्रीनाथ के रिकॉर्ड को तोड़ दिया है. श्रीनाथ ने 1991-92 में ऑस्ट्रेलिया में डेब्यू करते हुए 10 विकेट झटके थे. इसके अलावा सिराज ब्रिसबेन के गाबा में एक टेस्ट मैच की एक पारी में 5 विकेट हॉल करने वाले भारत के पांचवें गेंदबाज बन गए हैं.  सिराज से पहले ऐसा कारनामा गाबा के मैदान पर इरापल्ली प्रसन्ना ने 1968 में किया था, बिशन सिंह बेदी ने 1977 में तो वहीं मदल लाल ने 1977 में 5 विकेट लेने में सफल रहे थे.. इसके अलावा जहीर खान ने 2003 में गाबा के मैदान पर 5 विकेट हॉल करने का कारनामा किया था. 

AUS vs IND: मोहम्मद सिराज ने डेब्यू टेस्ट सीरीज में रच दिया इतिहास, तोड़ा जवागल श्रीनाथ का रिकॉर्ड

इसके अलावा सिराज ब्रिसबेन के मैदान पर भारत की ओर से एक पारी में सबसे बढ़िया गेंदबाजी करने वाले चौथे गेंदबाज हैं. प्रसन्ना ने इस मैदान पर एक पारी में 104 रन देकर 6 विकेट लिए थे. वहीं, बिशन सिंह बेदी ने 55 रन देकर 5 विकेट तो मदन लाल ने 72 रन देकर 5 विकेट चटकाने का कमाल किया है. सिराज ने इस मामले में जहीर खान के रिकॉर्ड को तोड़ दिया है. जहीर ने गाबा के मैदान पर एक पारी में 2003 में 95 रन देकर 5 विकेट लिए थे. इस लिहाज से सिराज सबसे बेहतर गेंदबाजी प्रदर्शन के करने के मामले में मदन लाल के बाद दूसरे भारतीय तेज गेंदबाज बन गए हैं.


बॉर्डर-गावस्कर 2020-21 सीरीज में सिराज भारत की ओर से सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज भी बने हैं. अपने तीसरे ही टेस्ट में सिराज ने टेस्ट करियर में पहली बार 5 विकेट हॉल करके एक नया इतिहास रच दिया है. टेस्ट मैच के चौथे दिन मोहम्मद सिराज के 5 विकेट और शार्दुल ठाकुर के 4 विकेट के दम पर भारत ने ऑस्ट्रेलिया को दूसरी पारी में 294 रन पर आउट कर दिया. आखिरी दिन भारत को जीत के लिए 328 रन का लक्ष्य मिली है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


VIDEO: कुछ दिन पहले विराट ने करियर को लेकर बड़ी बात कही थी. ​