एमसीसी ने दिया धोनी और रैना को खास सम्मान, कुल 19 खिलाड़ियों में 5 भारतीय हैं शामिल

जिन अन्य क्रिकेटरों को सदस्यता प्रदान की गयी है उनमें वेस्टइंडीज की मेरिसा एगुलेरिया, इंग्लैंड की जेनी गुन, लॉरा मार्श, आन्या श्रबसोल और इयोन मोर्गन भी शामिल हैं.

एमसीसी ने  दिया धोनी और रैना को खास सम्मान, कुल 19 खिलाड़ियों में 5 भारतीय हैं शामिल

खास बातें

  • दुनिया के 19 क्रिकेटरों को दिया सम्मान
  • क्रिकेट के नियमों की संरक्षक है एमसीसी
  • मोहम्म हफीज, मशरफे मुर्तजा और डेल स्टेन भी शामिल
लंदन:

प्रतिष्ठित मेरिलबोन क्रिकेट क्लब (एमसीसी) ने बुधवार को विश्व कप विजेता कप्तान महेंद्र सिंह धोनी सहित चार अन्य भारतीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटरों को ‘आजीवन सदस्यता' प्रदान की. इन खिलाड़ियों में युवराज सिंह, सुरेश रैना, पूर्व भारतीय महिला कप्तान मिताली राज और महान महिला गेंदबाज झूलन गोस्वामी शामिल है. एमसीसी ने आठ टेस्ट खेलने वाले देशों के 19 नये मानद आजीवन सदस्यों के नाम की घोषणा की.

SPECIAL STORIES:

प्रभसिमरन सिंह ने दिखायी "पावर", यह गजब X फैक्टर टीम इंडिया के लिए बहुत ही काम का


आईपीएल में इस सीजन में फैंटेसी गेम्स कंपनियों पर पैसा बरसेगा छप्पर फाड़ के, कमाएंगी इतनी रकम

गुजरात ओपनर गिल की ICC odi Ranking में बड़ी उपलब्धि, कुछ ऐसे बोला है हालिया समय में बल्ला

एमसीसी ने अपनी वेबसाइट पर कहा, ‘पांच भारतीय खिलाड़ियों को मानद आजीवन सदस्यता से सम्मानित किया गया है. झूलन गोस्वामी महिला वनडे में सर्वाधिक विकेट लेने वाली खिलाड़ी हैं जबकि मिताली राज 211 पारियों में 7,805 रन बनाकर सबसे ज्यादा रन जुटाने वाले खिलाड़ियों की सूची में शीर्ष पर हैं.'

इसमें कहा गया, ‘एम एस धोनी और युवराज सिंह दोनों ही भारतीय टीम का अहम हिस्सा थे, जिसने 2007 आईसीसी पुरुष विश्व टी20 और 2011 आईसीसी पुरुष विश्व कप जीता था और सुरेश रैना ने 13 साल के करियर में वनडे में 5,500 से ज्यादा रन बनाये हैं.'

जिन अन्य क्रिकेटरों को सदस्यता प्रदान की गयी है उनमें वेस्टइंडीज की मेरिसा एगुलेरिया, इंग्लैंड की जेनी गुन, लॉरा मार्श, आन्या श्रबसोल और इयोन मोर्गन तथा केविन पीटरसन, पाकिस्तान के मोहम्मद हफीज, बांग्लादेश के मशरफे मुर्तजा, दक्षिण अफ्रीका के डेल स्टेन, ऑस्ट्रेलिया की राचेल हेन्स और न्यूजीलैंड की एमी सैटरवेट और रॉस टेलर शामिल हैं.

--- ये भी पढ़ें ---

* IPL 2023: दिल्ली की लगातार 2 हार ने बदला Points Table का समीकरण, अब यह टीम टॉप पर, जानें पर्पल कैप और ऑरेंज कैप किसके पास है..
* IPL 2023: हार्दिक पंड्या ने 'किलर मिलर' के साथ की ऐसी हरकत, देख फूटा फूटा फैन्स का गुस्सा, लोगों ने दे डाली ऐसी नसीहत

स्पोर्ट्स से जुड़ी खबर के लिए सब्सक्राइब करें NDTV Sports HIndi

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com