Advertisement

स्टोइनिस की 'यह रणनीति' ले डूबी भारत को आखिरी ओवर में, गेंदबाज ने किया खुलासा

Advertisement
Read Time: 10 mins
मारकस स्टोइनिस
ब्रिसबेन:

विराट कोहली एंड कंपनी ब्रिसबेन में खेल गए पहले टी20 मुकाबले (मैच रिपोर्ट) में ऑस्ट्रेलिया के हाथों बहुत ही नजदीकी 4 रन के अंतर से हार गई. भारत को यह मैच जीतने के लिए आखिरी ओवर में 12 रन की दरकार थी, लेकिन दिनेश कार्तिक के बेहतरीन प्रयास के बावजूद भारत इन छह गेंदों पर आठ रन ही बटोर सका.  यह ओवर मारकस स्टोइनिस ने फेंका था. और अब इस गेंदबाज ने खुलासा किया है कि किस बात के चलते भारतीय बल्लेबाज उनके खिलाफ अपनी नैया पार नहीं लगा सके. 

Advertisement

मैच के बाद स्टोइनिस ने कहा कि एरोन फिंच ने मुझसे बात की थी और कहा कि आखिरी ओवरों में मुझसे गेंदबाजी कराना एक विकल्प है खासकर यदि एडम जाम्पा खेल रहे हैं. मैं इसको लेकर पूरी तरह मानसिक रूप से तैयार था. और जैसा मैंने प्लान बनाया था, वह एकदम सही साबित हुआ. इससे पहले ग्लेन मैक्सवेल के साथ स्टोइनिस ने 37 गेंद में 78 रन की साझेदारी भी की थी. 

यह भी पढ़े:  कुछ ऐसे स्वामी विवेकानंद ने दी वीवीएस लक्ष्मण को इस पारी की प्रेरणा, आत्मकथा में अनसुने खुलासे


स्टोइनिस ने कहा कि  हमने गेंद की रफ्तार कम रखी और उन्हें लंबे चौके लगाने पर मजबूर किया. चार रन से जीत दर्ज करने के बाद इस ऑस्ट्रेलियाई हरफनमौला ने कहा कि भारत के खिलाफ डैथ ओवरों में गेंद की रफ्तार कम करना उनकी रणनीति थी. टीम प्रबंधन ने उनकी क्षमता पर भरोसा जताया जिसकी उन्हें खुशी है . 

VIDEO: जानिए कि टी20 टीम से बाहर होने के बाद क्रिकेट पंडितों ने क्या कहा. 

Advertisement

उन्होंने कहा कि बहुत मजा आया. मैंने पिछले दस टी20 में अलग अलग हालात में बल्लेबाजी की है. टीम प्रबंधन ने मुझ पर भरोसा जताकर पांचवें नंबर पर भेजा. हम अपनी रणनीति पर अमल करने में कामयाब रहे.
 

 

Featured Video Of The Day
Lok Sabha Election 7th Phase Voting: BJP के गढ़ Gorakhpur की लड़ाई में इस बार क्या अलग ?

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे: