राजस्थान पर जीत के बाद भी केएल राहुल पर मुसीबत, लगा 12 लाख रुपए का जुर्माना

KL Rahul: लखनऊ सुपरजाइंट्स के कप्तान केएल राहुल पर राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ यहां खेले गए इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2023) मैच के दौरान धीमी ओवर गति के लिए 12 लाख रुपए का जुर्माना लगाया गया है.

राजस्थान पर जीत के बाद भी केएल राहुल पर मुसीबत,  लगा 12 लाख रुपए का जुर्माना

केएल राहुल पर लगा जुर्माना

KL Rahul: लखनऊ सुपरजाइंट्स के कप्तान केएल राहुल पर राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ यहां खेले गए इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2023) मैच के दौरान धीमी ओवर गति के लिए 12 लाख रुपए का जुर्माना लगाया गया है. लखनऊ ने बुधवार की रात को सवाई मानसिंह स्टेडियम में खेले गए इस मैच में 10 रन से जीत दर्ज की थी. आईपीएल ने बयान में कहा,‘‘ टीम का वर्तमान सत्र में धीमी ओवर गति से जुड़ी आईपीएल आचार संहिता के तहत यह पहला अपराध है और इसलिए कप्तान राहुल पर 12 लाख रुपए का जुर्माना किया गया है. आईपीएल का लक्ष्य मैचों को तीन घंटे और 20 मिनट में समाप्त करना है लेकिन धीमी ओवर गति एक मुद्दा बनता जा रहा है जिसके कारण मैच चार घंटे से भी अधिक समय तक खिंच रहे हैं.

लखनऊ को मिली 10 रन से जीत

सलामी बल्लेबाज काइल मायर्स के अर्धशतक के बाद गेंदबाजों के उम्दा प्रदर्शन से लखनऊ सुपरजाइंट्स ने राजस्थान रॉयल्स को 10 रन से हरा दिया. सुपरजाइंट्स के 155 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए रॉयल्स की टीम सलामी बल्लेबाजों यशस्वी जायसवाल (35 गेंद में 44 रन, चार चौके, दो छक्के) और जोस बटलर (41 गेंद में 40 रन, चार चौके, एक छक्का) के बीच पहले विकेट की 87 रन की साझेदारी के बावजूद छह विकेट पर 144 रन ही बना सकी.


सुपरजाइंट्स की ओर से आवेश खान ने 25 रन पर तीन जबकि मार्कस स्टोइनिस ने 28 रन पर दो विकेट चटकाए। नवीन उल हक ने किफायती गेंदबाजी करते हुए चार ओवर में सिर्फ 19 रन दिए लेकिन उन्हें कोई विकेट नहीं मिला.

--- ये भी पढ़ें ---

* क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने किया 'WTC टीम ऑफ द टूर्नामेंट' का ऐलान, कोहली-रोहित को जगह नहीं, लेकिन बाबर आजम टीम में शामिल
* श्रीलंका के जादुई स्पिनर 'जयसूर्या' ने टेस्ट क्रिकेट में मचाई खलबली, केवल 6 टेस्ट खेलकर दोहरा दिया ऐतिहासिक कारनामा

स्पोर्ट्स से जुड़ी खबर के लिए सब्सक्राइब करें NDTV Sports HIndi

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)