SL vs ENG: जो रूट का धमाका, दोहरा शतक जमाकर रचा इतिहास, ऐसा करने वाले पहले इंग्लिश बल्लेबाज बने

SL vs ENG 1st test: गाले में खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच में श्रीलंका के खिलाफ इंग्लैंड कप्तान जो रूट (Joe Root) ने अपने टेस्ट करियर का चौथा दोहरा शतक जड़ दिया है. टेस्ट में 4 दोहरा शतक जमाने वाले जो रूट इंग्लैंड के संयूक्त रूप से तीसरे बल्लेबाज हैं

SL vs ENG: जो रूट का धमाका, दोहरा शतक जमाकर रचा इतिहास, ऐसा करने वाले पहले इंग्लिश बल्लेबाज बने

SL vs ENG 1st test: गाले में खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच में श्रीलंका के खिलाफ इंग्लैंड कप्तान जो रूट (Joe Root) ने अपने टेस्ट करियर का चौथा दोहरा शतक जड़ दिया है. टेस्ट में 4 दोहरा शतक जमाने वाले जो रूट इंग्लैंड के संयूक्त रूप से तीसरे बल्लेबाज हैं. ऐसा कर रूट ने लेन हटन  की बराबरी कर ली है. लेन हटन  ने भी इंग्लैंड की ओर से टेस्ट में 4 दोहरा शतक जमाने में सफलता पाई है. इसके साथ-साथ जो रूट आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में दोहरा शतक जमाने वाले तीसरे कप्तान हैं. विराट कोहली (VIrat kohli) और केन विलियमसन ने टेस्ट चैंपियनशिप में बतौर कप्तान दोहरा शतक जमाने का कमाल कर दिखाया है. एशिया की धरती पर रूट ने पहला दोहरा शतक जमाया है. बता दें कि श्रीलंका के खिलाफ रूट का यह दूसरा दोहरा शतक है. रूट ने अपने दोहरा शतकीय पारी के दौरान 8000 टेस्ट रन भी पूरे कर लिए हैं. इंग्लैंड की ओर से 8000 टेस्ट रन बनाने वाले 7वें बल्लेबाज भी बने हैं. वहीं इंग्लैंड की ओर से टेस्ट में सबसे तेज 8000 रन बनाने वाले रूट दूसरे बल्लेबाज हैं. रूट ने 178वें पारी में यह मुकाम हासिल किया है तो वहीं केविन पीटरसन ने टेस्ट में 8000 रन केवल 176 पारी में बनाने में सफल रहे थे.

क्रिकेटर हार्दिक और क्रुणाल पंड्या के पिता का हुआ निधन

इंग्लैंड कप्तान जो रूट (Joe Root) इंग्लैंड के पहले क्रिकेटर हैं जिन्होंने श्रीलंका की धरती पर टेस्ट में एक दोहरा शतक जमाया है. इससे पहले कोई भी इंलिश बल्लेबाज श्रीलंका में दोहरा शतक नहीं जमा पाया है. गाले टेस्ट मैच में श्रीलंका की टीम ने पहली पारी में केवल 135 रन ही बनाए हैं. इंग्लैंड ने पहली पााी में 421 रन बनाए जिसमें रूट ने 228 रन की पारी खेली. रूट ने 321 गेंद का सामना किया और अपनी पारी में 18 चौके और 1 छक्के लगाने में सफल रहे.

AUS vs IND: टी-नटराजन और वाशिंगटन सुंदर का टेस्ट क्रिकेट में कमाल, 72 साल बाद बनाया यह रिकॉर्ड


रूट ने 291वीं गेंद पर 15 चौके और 1 छक्का की सहायता से टेस्ट में दोहरा शतक जमाने में सफल रहे. श्रीलंका के खिलाफ इससे पहले रूट ने इंग्लैंड में एक अर्धशतक जमा चुके हैं. साल 2014 में रूट ने अपने टेस्ट करियर में पहली बार दोहरा शतक ठोका था.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


VIDEO: कुछ दिन पहले विराट ने करियर को लेकर बड़ी बात कही थी. ​