"इतना ज्यादा पैसा नहीं मिलना चाहिए था...", पैट कमिंस को लेकर ऑस्ट्रेलियाई पूर्व दिग्गज ने उठाया सवाल

Jason Gillespie on Pat Cummins : स्टार्क आईपीएल के इतिहास के सबसे महंगे खिलाड़ी हैं तो वहीं पैट कमिंस दूसरे खिलाड़ी हैं. दोनों ने मिलकर सैम कुरेन के रिकॉर्ड को तोड़ दिया है. कुरेश को पिछले आईपीएल में पंजाब  किंग्स ने 18.5 करोड़ में खरीदकर टीम में शामिल किया था. बता दें कि इस बार आईपीएल का आगाज 22 मार्च से हो सकता है. 

Pat Cummins को लेकर बोले Jason Gillespie

Jason Gillespie on Pat Cummins :IPL Auction में पैट कमिंस (Pat Cummins) को 20 करोड़ 75 लाख रुपये मिले  तो वहीं स्टार्क (Mitchell Starc) को 24 करोड़ 75 लाख में केकेआर ने खरीदा. ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों पर ऑक्शन में पैसों की बारिश हुई जिसे देखकर हर कोई हैरान है. यही नहीं ऑस्ट्रेलिया के पूर्व तेज गेंदबाज जेसन गिलेस्पी (Jason Gillespie) ने इसको लेकर बात की है और रिएक्ट करते हुए हैरानी जताई है. कमिंस को ऑक्शन में सनराइजर्स हैदराबाद ने 20 करोड़ 50 लाख में खरीदकर टीम में शामिल किया है.  वहीं, गिलेस्पी ने SEN Sportsday SA पर इसपर रिएक्ट किया है और इसे चौंकाने वाला फैसला बताया है.

यह भी पढ़ें: "यह इंडियन प्रीमियर लीग है लेकिन बुमराह को...", IPL Auction में मिचेल स्टार्क बने 'बाहुबली' तो ठनका आकाश चोपड़ा का माथा


पूर्व ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज ने कहा कि, "देखिए कमिंस एक बेहतरीन गेंदबाज हैं इसमें कोई शक नहीं है, वह एक बेहतरीन लीडर भी हैं. हमने देखा है कि कप्तान के तौर पर कितने बेहतर हैं. लेकिन यह टी-20 फॉर्मेट है और टी-20 उनका बेस्ट फॉर्मेट नहीं है. मेरे हिसाब से वो टेस्ट में अच्छे गेंदबाज हैं. व्यक्तिगत तौर पर मुझे लगता है टेस्ट में कमिंस बेहतरीन हैं. हालांकि इसमें कोई शक नहीं कि टी-20 में वो कमिंस अच्छे गेंदबाज हैं. लेकिन ऑक्शन में उन्हें यकीनन ज्यादा पैसे मिले हैं." 

यह भी पढ़ें: Sameer Rizvi: जानें कौन हैं समीर रिज़वी जिनपर चेन्नई ने ऑक्शन में बहाये करोड़ो रुपये, कभी इनाम के पैसे से चलाते थे घर

वहीं, मिचेल स्टार्क को लेकर भी गिलेस्पी ने बात की और कहा कि "मुझे लगता है कि  टीमें बाएं हाथ के तेज गेंदबाज की स्विंग गेंदबाजी को कितना महत्व देते हैं. स्टार्क एक बेहतरीन गेंदबाज है और उसके ऊपर जो बोली लगी वो इसके हकदार थे. यह बहुत सारा पैसा है, हम सभी इसे स्वीकार करते हैं, लेकिन आईपीएल एक बहुत ही बड़ा औ रकमाल का टूर्नामेंट है... मैं मिच के लिए खुश हूं.ऑस्ट्रेलिया के लिए केवल एडम ज़म्पा ने स्टार्क से अधिक T20I विकेट लिए हैं."

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

बता दें कि स्टार्क आईपीएल के इतिहास के सबसे महंगे खिलाड़ी हैं तो वहीं पैट कमिंस दूसरे खिलाड़ी हैं. दोनों ने मिलकर सैम कुरेन के रिकॉर्ड को तोड़ दिया है. कुरेश को पिछले आईपीएल में पंजाब  किंग्स ने 18.5 करोड़ में खरीदकर टीम में शामिल किया था. बता दें कि इस बार आईपीएल का आगाज 22 मार्च से हो सकता है.