विज्ञापन
This Article is From Sep 02, 2015

पीसीबी दिसंबर में भारत-पाक क्रिकेट सीरिज के लिए प्रयासरत

पीसीबी दिसंबर में भारत-पाक क्रिकेट सीरिज के लिए प्रयासरत
पीसीबी के अध्यक्ष शहरयार खान (फाइल फोटो)
लाहौर: पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) को बुधवार को चिट्ठी लिखकर इसी वर्ष दिसंबर में प्रस्तावित द्विपक्षीय श्रृंखला के बारे में पूछताछ की। दोनों देशों के बीच हुए समझौते के अनुसार पाकिस्तान इसी वर्ष संयुक्त अरब अमीरात में संपूर्ण श्रृंखला के लिए भारत की मेजबानी करने वाला है। हालांकि दोनों देशों के बीच सीमा पर चल रहे तनाव और राजनीतिक टकराव के कारण इस दौरे पर संकट के बादल मंडरा रहे हैं।

बीसीसीआई के सचिव अनुराग ठाकुर ने कुछ ही दिन पहले इस प्रस्तावित द्विपक्षीय श्रृंखला का विरोध किया था। अनुराग ने ट्वीट कर कहा था कि पाकिस्तान जब तक भारत से भागे माफिया दाऊद इब्राहिम को पनाह देता रहेगा और कश्मीर में अलगाववादियों को भड़काता रहेगा क्रिकेट संबंध बहाल नहीं हो सकते। उधर पीसीबी के अध्यक्ष शहरयार खान ने कहा है कि खेलों को राजनीति से अलग रखा जाना चाहिए। उन्होंने बीसीसीआई से दिसंबर में प्रस्तावित द्विपक्षीय श्रृंखला कायम रखने की अपील की है।

समाचार पत्र 'एक्सप्रेस ट्रिब्यून' ने चिट्ठी में शहरयार के बयान का उल्लेख करते हुए लिखा है, 'राजनीति में ऊपर-नीचे होता रहता है और क्रिकेट को इससे अलग रखा जाना चाहिए। क्रिकेट दो देशों के बीच शांति बहाली में एक अहम हथियार है।' उन्होंने आगे कहा, 'बीसीसीआई सचिव अनुराग को दिसंबर में इस श्रृंखला को संभव बनाने पर काम करना चाहिए।' हालांकि इससे पहले शहरयार खान भी इस द्विपक्षीय श्रृंखला के होने में संदेह व्यक्त कर चुके हैं। अब इस श्रृंखला का भविष्य भारत के गृह मंत्रालय पर निर्भर करता है। दोनों देशों के क्रिकेट बोर्डों के बीच हालांकि श्रृंखला के टेलीविजन प्रसारण अधिकार को लेकर भी मतभेद है। पीसीबी जहां टेन स्पोर्ट्स को प्रसारण अधिकार देना चाहता है, वहीं बीसीसीआई इसका विरोध कर रहा है।

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
आधी रात को जागा देश...जब टी20 विश्वकप पर भारत ने किया कब्जा; हर किसी ने मनाया जीत का जश्न
पीसीबी दिसंबर में भारत-पाक क्रिकेट सीरिज के लिए प्रयासरत
RR vs MI, IPL 2020: राजस्थान ने मुंबई को 8 विकेट से पीटा, बेन स्टोक्स का नाबाद शतक
Next Article
RR vs MI, IPL 2020: राजस्थान ने मुंबई को 8 विकेट से पीटा, बेन स्टोक्स का नाबाद शतक
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com