Advertisement

India vs Bangladesh: भारत के पहले डे-नाइट टेस्ट मैच की मेजबानी करेगा कोलकाता का ईडन गार्डंस..

Advertisement
Read Time: 12 mins
कोलकाता का Eden Gardens भारत में होने वाले पहले डे-नाइट टेस्ट मैच की मेजबान करेगा
कोलकाता:

भारत और बांग्लादेश (India vs Bangladesh) के बीच दो टेस्ट मैचों की सीरीज (Test Series) के अंतर्गत कोलकाता में खेला जाने वाला दूसरा टेस्ट मैच डे/नाइट होगा. ऐतिहासिक ईडन गार्डंस (Eden Gardens) इस मैच की मेजबानी करेगा. बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (BCB)ने कोलकाता में होने वाले दूसरे टेस्ट को डे-नाइट मैच के तौर पर खेलने पर सहमति दे दी है. यह पहली बार है जब भारतीय टीम किसी डे-नाइट टेस्ट मैच में खेलेगी. इसके साथ ही यह भारत में खेला जाने वाला पहला डे-नाइट टेस्ट होगा. यह टेस्ट 22 से 26 नवंबर तक खेला जाएगा.

Advertisement

Glenn Maxwell पर चढ़ा MS Dhoni का 'रंग', हेलीकॉप्टर शॉट लगाकर जड़ा छक्का

बांग्लादेश टीम के कोच रसेल डोमिंगो ने कहा, "ईडन गार्डन्स स्टेडियम में भारत के खिलाफ एक बड़ा मैच होगा. यह शानदार अवसर है. भारत ने भी अब तक दिन-रात का टेस्ट नहीं खेला है. यह दोनों टीमों के लिए नया है और दोनों को एक दूसरे के करीब लाएगा."  भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने बीसीसीआई अध्यक्ष पद संभालने के बाद दिन-रात का टेस्ट खेलने को लेकर कप्तान विराट कोहली को मना लिया था. इसके बाद गेंद बीसीबी के पाले में गई थी. बीसीबी ने मंगलवार को बीसीसीआई के प्रस्ताव को स्वीकार कर लिया.

गांगुली ने हमेशा से पिंक बॉल क्रिकेट (डे-नाइट टेस्ट)की वकालत की है. वह 2016-17 में जब तकनीकी समिति के सदस्य थे, तब उन्होंने घरेलू क्रिकेट में भी पिंक बॉल के उपयोग की सिफारिश की थी. गांगुली ने उसी समय दिन-रात के मैच की वकालत की थी. गांगुली का मत है कि दिन-रात के टेस्ट मैच से टेस्ट क्रिकेट को अधिक से अधिक दर्शक मिल सकेंगे. अभी दक्षिण अफ्रीका के साथ रांची में खेले गए तीसरे टेस्ट मैच के बाद भारतीय कप्तान कोहली ने दर्शकों की कम संख्या को लेकर नाराजगी जाहिर की थी. कोहली ने इसके बाद भारत में पांच टेस्ट सेंटर बनाए जाने की बात कही थी.

Advertisement

बांग्लादेश टीम के भारत दौरे का कार्यक्रम

3 नवंबर, रविवार: पहला टी20इंटरनेशनल (दिल्ली)
7 नवंबर, गुरुवार: दूसरा टी20इंटरनेशनल (राजकोट)
10 नवंबर, रविवार: तीसरा टी20इंटरनेशनल (नागपुर)
14 से 18 नवंबर: पहला टेस्ट मैच (इंदौर)
22 से 26 नवंबर: दूसरा टेस्ट मैच (कोलकाता)

Advertisement

वीडियो: सौरव गांगुली ने बीसीसीआई का अध्यक्ष पद संभाला

Featured Video Of The Day
West Bengal Violence: चुनाव से पहले नंदीग्राम में हिंसा, भीड़ ने कई दुकानों में लगाई आग

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे: